पील क्षेत्र में ड्रग्स की सबसे बड़ी खेप की बरामदगी मामले के केंद्र में ट्रकिंग कंपनी

पील रीजनल पुलिस द्वारा ड्रग्स की अब तक की सबसे बड़ी जब्ती में मिल्टन, ओंटारियो स्थित एक ट्रकिंग कंपनी का नाम उभर कर सामने आया है।

एजेंसी ने आज ड्रग रिंग में 11 महीने की जांच के परिणामों की घोषणा की, जिसे उसने प्रोजेक्ट जुकारीटस का नाम दिया है। जांच में 383 किलो मादक पदार्थ जब्त किया गया, जिसकी बाज़ार कीमत 250 लाख डॉलर है।

पील रीजनल पुलिस ने 250 मिलियन डॉलर से अधिक मूल्य की अवैध ड्रग्स जब्त की। (तस्वीरः पील रीजनल पुलिस)

पील रीजनल पुलिस का आरोप है कि मिल्टन, ओंटारियो के 50 स्टील्स एवेन्यू में स्थित नॉर्थ किंग लॉजिस्टिक्स ही कमर्शीयल ट्रकों के माध्यम से ड्रग्स के परिवहन के लिए जिम्मेदार है।

विशेष प्रवर्तन ब्यूरो के इंस्पेक्टर टोड कसटांस ने कहा, “विशेष प्रवर्तन ब्यूरो में हमारे सिवीलीयन और वर्दीधारी दोनों सदस्यों ने इस जांच को एक सफल निष्कर्ष पर लाने के लिए बहुत मेहनत के साथ काम किया है। इन ड्रग्स की जब्ती का संगठित अपराध पर भारी वित्तीय प्रभाव पड़ा है, जो भविष्य में अवैध गतिविधियों को अंजाम देने की उनकी क्षमता को सीमित कर देगा।”

पुलिस का आरोप है कि ड्रग्स को पूरे ग्रेटर टोरंटो एरिया में और कैनेडा/अमेरिका सीमा के दोनों ओर वितरित किया गया था।

खलीलुल्लाह अमीन, जसप्रीत सिंह, वरेय इप, रविंदर बोपाराय और गुरदीप गाखल के खिलाफ आरोप तय किए गए। गाखल को गिरफ्तार कर लिया गया है और वह कैनेडा लाए जाने तक अमेरिका में हिरासत में रहेगा। जुकारीटस स्पेनिश भाषा का एक शब्द है जिसका अर्थ है मिठाई। परिवहन के दौरान इन ड्रग्स को इसी तरह के नाम दिए गए थे।

संवाददाता सम्मेलन के दौरान, पील रीजनल पुलिस ने कहा कि कुछ ड्रग्स को ट्रैक्टर ट्रेलर के पीछे कानूनी रूप से परिवहन किए गए सामानों में छिपाकर रखा गया था।

मिसिसॉगा, ओंटारियो में 2835 अर्जेंनशीया रोड पर स्थित फ्रेंड फर्नीचर को भी एक स्थानांतरण केंद्र के रूप में पहचाना गया।