पील रीजन में एल.आर. इलेक्ट्रिक रिफ्यूज ट्रक का इस्तेमाल करेगी एमटेरा

एमटेरा ने एक श्रेणी 8 मैक एल.आर. इलेक्ट्रिक रिफ्यूज ट्रक ऑर्डर किया है, जिसका प्रयोग ग्रेटर टोरंटो क्षेत्र में करने की योजना है।

मैक ट्रक्स के सेल्स एंड कमर्शियल के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट जोनाथन रान्डेल ने कहा, “एमटेरा कई वर्षों से प्रगतिशील हरित उपकरण प्रदान करने में अग्रणी रहने वाली कंपनी है, और हम खुश हैं कि उन्होंने मैक एल.आर. इलेक्ट्रिक को अपने फ्लीट में पहले इलेक्ट्रिक वाहन के रूप में चुना गया है। मैक प्रसन्न है कि हम मैक एल.आर. इलेक्ट्रिक रिफ्यूज वाहन ग्राहकों को प्रदान कर रहे हैं ताकि वह अपने टाईमटेबल और वहनीयता के लक्ष्यों को प्राप्त कर सकें।”

मैक एल.आर. इलेक्ट्रिक (तस्वीरः मैक ट्रक)

एमटेरा ने कहा कि ट्रक का उपयोग पील रीजन में किया जाएगा, जहां रीजन की पर्यावरण योजना में जी.एच.जी. उत्सर्जन को 2030 तक 45 प्रतिशत कम करने का लक्ष्य रखा गया है। एमटेरा इस रीजन में 150 रिफ्यूज ट्रक संचालित करता है, जिनमें से अधिकांश सी.एन.जी. (संपीडित प्राकृतिक गैस) से चलते हैं।

रीजन आफ पील के लिए अपशिष्ट प्रबंधन के निदेशक नोरमैन ली ने कहा, “उत्सर्जन को कम करना और यह सुनिश्चित करना कि पर्यावरण की दृष्टि से जिम्मेदार तरीके से कूड़ा एकत्र किया जाता है, रीजन आफ पील के लिए महत्वपूर्ण हैं। हम इस प्रगतिशील पहल का हिस्सा बनकर बहुत उत्साहित हैं। हमारे समुदाय की सेवा में पहली मैक एल.आर. इलेक्ट्रिक वाहन स्थापित करके, हम आवासीय कूड़ा प्रबंधन से शून्य ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन के लक्ष्य को प्राप्त करने के एक कदम और करीब हैं।”

एमटेरा की चीफ सस्टेनेबिल्टी अधिकारी पालीना लेउंग ने कहा, “1976 में एक महिला और एक ट्रक के साथ गत्ते एवं अखबार उठाने के काम के साथ शुरूआत करने के बाद से ऐमटेरा के लिए परिवर्तन का उत्प्रेरक बनने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को पक्का करने का यह निर्णायक क्षण है। उस दिन से, हमने कैनेडा और मिशिगन स्टेट में एक चक्रदार अर्थव्यवस्था में कचरे को संसाधनों में बदलने के अपने मिशन का विस्तार किया है। हमने मैक एल.आर. इलेक्ट्रिक का आर्डर इस कारण किया क्योंकि मैक की लीडरशिप विश्वसनीय और टिकाऊ रिफ्यूज वाहनों का उत्पादन कर रहे हैं, और हमें विश्वास है कि वे इस साल समय पर हमें वाहन पहुंचाएंगे।”