प्युरोलेटर ने वैंकूवर में इलेक्ट्रिक ट्रकों, कार्गो बाइक का प्रयोग आरंभ किया

Avatar photo

प्युरोलेटर ने वैंकूवर में इलेक्ट्रिक डिलीवरी ट्रकों और कार्गो बाइक का इस्तेमाल शुरू कर दिया है। कंपनी पूरी तरह से इलेक्ट्रिक डिलीवरी वाहनों का उपयोग वाली देश की पहली कोरियर होने का दावा करती है।

(तस्वीरः प्युरोलेटर )

18-फुट के डिलीवरी ट्रकों में फोर्ड एफ-59 मॉडल शामिल है, जो कि मोटिव पाॅवर सिस्टम के इलेक्ट्रिक पावर इंटेलीजेंट चेसिस द्वारा विद्युतीकृत है।

प्युरोलेटर के अध्यक्ष और सी.ई.ओ. जॉन फर्ग्यूसन ने कहा, “प्युरोलेटर में हम शहरी विकास के साथ पैदा होने वालीं नई समस्याओं, ई-कॉमर्स में वृद्धि और होम डिलीवरी में वृद्धि के लिए बुद्धिमान और टिकाऊ समाधान खोजने के लिए समर्पित हैं। हमारे बुनियादी ढांचे और फ्लीट का रूप बदलना, हमारी प्रगति और अनुसंधान रणनीति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और यह पर्यावरण पर पड़ने वाले प्रभाव को कम करता है।”

प्युरोलेटर ने कहा कि महामारी के बाद से इसकी आवासीय डिलीवरी में लगभग 50 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इसके इलेक्ट्रिक ट्रक प्रति वर्ष प्रति वाहन 24 मीट्रिक टन ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन को कम करेंगे।

मोटिव के अध्यक्ष और सी.ई.ओ. मैट ओ‘लेरी ने कहा, “प्युरोलेटर के फ्लीट में पूरी तरह से इलेक्ट्रिक ट्रकों लेकर आना जी.एच.जी. गैसों के उत्सर्जन को कम करने में एक महत्वपूर्ण कदम है और यह फ्लीटस को जीवाश्म ईंधन के से छुटकारा पाने के हमारे मिशन में भी मदद करता है। हम नई और स्थायी तकनीकों को लागू करने के लिए संगठन की प्रतिबद्धता की सराहना करते हैं और उनके साथ मिलकर उनके फ्लीट को आधुनिक बनाने और पूरे कैनेडा में डिलीवरी समाधान प्रदान करने के लिए आशावादी हैं।”

प्युरोलेटर का लक्ष्य 2050 तक शून्य उत्सर्जन करना है, और इसके लिए वे और अधिक ई-बाईकस, कम गति वाले इलेक्ट्रिक वाहन और 18-फुट के ऑल-इलेक्ट्रिक डिलीवरी ट्रक खरीदेगा।