फैसिलिटी एसोसिएशन द्वारा इंशेरेंस डिडक्टिबल्स में कमी करने की घोषणा

Avatar photo

फेसिलिटी एसोसिएशन ने घोषणा की है कि वह ट्रकिंग उद्योग के लिए इंशेरेंस डिडक्टिबल्स में कमी करेगा।

(तस्वीरः आईस्टाक)

फेसिलिटी एसोसीएशन की हालिया वार्षिक आम बैठक में, इसके अध्यक्ष और सी.ई.ओ. सैसकीया मैथेसन ने कहा कि उच्च कीमत वाले कर्मशीयल वाहनों के लिए 25 प्रतिशत डिडक्टिबल के नियम को घटाकर 5 प्रतिशत कर दिया गया है।
उन्होंने कहा, “इसको जितना जल्द हो सके लागू किया जाएगा और हम जल्द से जल्द ब्रोकरों को इस बारे में सूचना भेजेंगे।”
डिडक्टिबल्स में यह परिवर्तन एफ.ए. द्वारा यह मानने पर आया है कि 2020 में लागू किए सख्त नियमों का हानिकारक प्रभाव पड़ा है, हालांकि कुछ क्षेत्रों में चिंताओं को दूर किया गया है।
मैथेसन ने कहा, “हमने 2020 के दौरान कर्मशीयल में बहुत सख्त नियम लागू किए हैं और ये मानक हमारी मदद भी कर रहे हैं।”
“हालांकि, इनके कुछ अनपेक्षित परिणाम भी थे क्योंकि कुछ नियम – विशेष रूप से डिडक्टिबल्स का मेहनतकश और ईमानदार ऑपरेटरों पर हानिकारक प्रभाव पड़ा।”
लागू किए गए नियमों को उन लोगों पर निर्देशित किया गया था जो सिस्टम के साथ खेल रहे थे।

बढ़ता कर्मशीयल व्यवसाय
एफ.ए. को उस समय एक समस्या की पहचान हुई जब उन्होंने कर्मशीयल और अंतर-शहरी व्यवसाय में वृद्धि देखी। व्यापार में यह वृद्धि 2019 में ओंटारियो और अल्बर्टा से बदलकर 2020 में पूर्वी प्रांतों में स्थानांतरित हो गई, विशेषकर नोवा स्कोशिया में।
हीट मैप्स इस साल की शुरुआत में अल्बर्टा में मात्रा में उल्लेखनीय वृद्धि दिखाते हैं, और तब से यह खतरा कम हो जाता हैं। ओंटारियो में, मात्रा बहुत कम रही। जबकि अटलांटिक कैनेडा में, विशेष रूप से नोवा स्कोशिया में, व्यापार पूरे वर्ष मजबूत रहा।
मूल रूप से, ट्रक ऑपरेटर अपने व्यवसाय को अटलांटिक कैनेडा में रजिस्टर कर रहे थे, जबकि काम कहीं और चला रहे थे।
मैथेसन ने कहा,”हमें लगता है कि यह ज्यादातर उन ऑपरेटरों द्वारा किया गया जो सिस्टम के साथ खेल रहे थे और अपने व्यवसायों को उन अधिकार क्षेत्रों में पंजीकृत कर रहे थे जहां दरें कम हैं, जैसे नोवा स्कोशिया।”
यह समस्या सबसे पहले अल्बर्टा में 2019 में सामने आई जब ऐसा कुछ होने लगा।
मैथेसन ने कहा, “परिणाम के रूप में, हमने ट्रकिंग एसोसिएशनों के साथ, और कर्मशीयल राईटरों और ब्रोकरों के साथ काम किया, ताकि इस व्यवहार को रोकने के तरीकों और साधनों की पहचान की जा सके। उन्होंने कहा, “हमारी इच्छा उस वृद्धि पर अंकुश लगाने की थी जिसको इस व्यवसाय श्रेणी में एफ.ए. महसूस कर रहा था।”
कटौती में परिवर्तन नियमों का पालन करने वाले व्यवसायों के कंधों पर वित्तीय बोझ को कम करना है।
मैथेसन ने यह भी कहा कि एफ.ए. 2020 में लंबे समय के लिए, दरों में नियोजित बढ़ोतरी आगे नहीं बढ़ी, ताकि उद्योगों को राहत मिल सके। कुल मिलाकर, प्रीमियम राहत में 90 मिलियन डाॅलर प्रदान किए गए थे।
मैथेसन ने कहा, कि हालांकि आगे बढ़ते हुए “हमनें 2021 में दरों की आवश्यकता पर ध्यान केंद्रित करेंगे।”