बी.सी. ने कमर्शियल इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए दी जाने वाली छूट दोगुनी की

Avatar photo
छूट प्राप्त वाहनों के उदाहरणों में ग्रीन पावर मोटर कंपनी की शटल बस शामिल है। (तस्वीरः बी.सी. ऊर्जा मंत्रालय, माइनस एंड पेट्रोलियम संसाधन)

कलीन बी.सी. विशेष प्रयोग वाहनों के लिए वृद्धि (एस.यू.वी.आई.) और कमर्शियल व्हीकल पायलट (सी.वी.पी.) कार्यक्रम के तहत, ब्रिटिश कोलंबिया किसी भी इलेक्ट्रिक मीडीयम या हैवी-डयूटी वाहन की 100,000 डालर का भुगतान खुद करेगा।

पात्र वाहनों की लागत के 1/3 हिस्से के रूप में मिलने वाली छूट पहले ही दी जा रही छोट से दोगुनी  है।

ऊर्जा, खान और कम कार्बन वाले अनुसंधान के बारे में मंत्री ब्रूस राल्स्टन ने कहा, “कलीन बी.सी. के माध्यम से, हम व्यवसायों को विकास के राह पर चलने और वायु प्रदूषण को कम करने के प्रति हिस्सा डालने के दौरान उनका खर्च बचाने के लिए स्वच्छ विकल्पों की लागत को कम करने में मदद कर रहे हैं।”

मजबूत बी.सी. आर्थिक रिक्वरी योजना विशेष शून्य उत्सर्जन वाहनों को अपनाने वाले व्यवयायों, स्थानीय और क्षेत्रीय सरकारों, सार्वजनिक क्षेत्र के संगठनों और गैर-लाभकारी संगठनों को मिलने वाली फंडिंग में 31 मिलियन डालर का योगदान करेगी।

योग्य वाहनों में बैटरी इलेक्ट्रिक या हाइड्रोजन-ईंधन से चलने वाली यात्री बसें, हवाई अड्डे और पोर्ट सरविस वाहन और हैवी-डयूटी ट्रांसपोर्ट ट्रक, साथ ही छोटी विशेष गाड़ियां जैसे कि मोटरसाइकिल, कार्गो ई-बाइक और कम गति वाले यूटीलिटी ट्रक शामिल हैं।

पर्यटन से संबंधित व्यवसाय जैसे कि रेस्तरां और अन्य मेहमाननवाजी व्यवसाय योग्य मीडीयम और हैवी डयूटी वाहनों या शटल बसों की लागत पर 66 प्रतिशत तक की छूट प्राप्त कर सकते हैं, जो प्रति वाहन अधिकतम 100,000 डालर बनता है।

कमर्शियल पायलट प्रोग्राम के माध्यम से, प्रोविंशीयल संगठन विशेष पायलट परियोजनाओं या बड़े पैमाने पर संचालन के लिए 11 मिलियन डालर तक प्राप्त कर सकते हैं।

इस सहायता के लिए आवेदन करने वालों को कम से कम छह क्लास 3-4 शून्य उत्सर्जन वाहन या तीन क्लास 5-6 मॉडल का उपयोग में लाना होगा। क्लास 7 या 8 वाहनों के लिए फंडिंग प्राप्त करने के लिए कोई न्यूनतम सीमा नहीं है।

प्रोविंस ने कहा कि 2018 में, कमर्शियल वाहनों ने राज्य के परिवहन से संबंधित उत्सर्जन में लगभग 60 प्रतिशत का योगदान दिया और कुल उत्सर्जन में यह 22 प्रतिशत था।