मेनीटोबा ने ग्रीन ट्रक तकनीक के लिए अतिरिक्त धन मुहैया कराया

Avatar photo

हैवी ट्रक ईंधन की बचत प्रौद्योगिकियों और रेट्रोफिटिंग के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए मेनीटोबा ने आवेदन करने का दूसरा दौर शुरू किया है।

कंजरवेशन और पर्यावरण मंत्री साराह गुइलिमार्ड ने कहा, ‘‘हमारे राज्य में ग्रीनहाउस-गैस उत्सर्जन का एक तिहाई परिवहन क्षेत्र की देन है, इसलिए हम इसे कम करने के लिए उद्योग में अपने प्रमुख सहयोगियों के साथ काम कर रहे हैं। परिवहन क्षेत्र के साथ हमारी बहुत अच्छी भागीदारी है और हम इस उद्योग को मिलने वाली अपनी मदद बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं ताकि हमें उत्सर्जन लक्ष्यों को पूरा करने में मदद मिल सके।‘‘

तस्वीरः फ्रेट विंग

मेनीटोबा का बेहतर ट्रकिंग कार्यक्रम में ईंधन की बचत करने वाले उपकरणों पर 50 प्रतिशत तक की छूट मिलती है, जैसे कि आयडीयलिंग प्रौद्योगिकियों, लो-रोलिंग प्रतिरोध टायर और ट्रेलर स्कर्ट। प्रति ट्रक और ट्रेलर जोड़ी पर 20,000 डालर तक की छूट प्राप्त की जा सकती है।

प्रोविंस ने इस कार्यक्रम में 5.9 मिलियन डालर का निवेश किया है, जिसके प्रति संघीय सरकार ने कम कार्बन आर्थिकता लीडरशिप फंड के माध्यम से समान रूप से योगदान दिया है।

मेनीटोबा ट्रकिंग एसोसिएशन के कार्यकारी निदेशक टैरी शा ने कहा, ‘‘ मेनीटोबा ट्रकिंग एसोसिएशन यह देखकर खुश है कि यह कार्यक्रम आगे बढ़ रहा है और अधिक ऑपरेटर इस पहल में भाग लेने में सक्षम हो रहे हैं। परिवहन उद्योग आपूर्ति श्रृंखला का एक बड़ा हिस्सा है, विशेष रूप से कोविड-19 महामारी के दौरान, और हम ईंधन की बचत बढ़ाने और ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन को रोकने के प्रयासों का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित हैं।