मैक ने सस्पेंशन का वजन कम किया, ग्रेनाइट के लिए स्टीयर असिस्ट जारी किया

Avatar photo

मैक ट्रकों का वजन तब 146 पाउंड कम होगा जब उनके एम-राइड सपरिंग लीफ ओवर रबर ब्लॉक सस्पेंशन को मैक एक्सल के साथ जोड़ा जाऐगा।

वजन में यह कमी मैक कासटिंग हाउसिंग कंपोनेंट्स को मैक एक्सेल हाउसिंग में जोड़ने का परिणाम है। ड्रम ब्रेक के साथ वजन में कुल कमी 140 पाउंड की है जबकि डिस्क ब्रेक के साथ वजन में कमी 146 पाउंड है। इन सुधारों की वर्चुअल वर्क ट्रक शो में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में की घोषणा की गई।

कंपनी ने मैक ग्रेनाइट पर कमांड स्टीयर की उपस्थिति की भी घोषणा की, जो एक ऐसा स्टीयर असिस्ट फीचर है जो ट्रक को तेज हवाओं या उच्च ऊंचाई पर मार्ग पर मुड़ने से रोकता है। मैक ने कहा कि इसने ड्राईवर के लगने वाले बल को 85 प्रतिशत तक कम कर दिया है, जिससे उसकी थकान कम हो गई है और काम में सुरक्षा बढ़ गई है।

कमांड स्टीयर मैक ग्रेनाइट एक्सेल बैक मॉडल पर पाया जाता है। एक इलेक्ट्रिक मोटर ग्रेनाइट के हाइड्रोलिक स्टीयरिंग के साथ सेंसर से जुड़ा है जो कि ट्रक के परिवेश को प्रति सेकंड 2,000 से अधिक बार महसूस करता है। कंपनी का कहना है कि ट्रक को राह पर रखने के लिए एक इलेक्ट्रिक मोटर का उपयोग करता है, जिससे ‘व्हील से जूझने‘ की कोई आवश्यकता नहीं पड़़ती है।

यह रिटर्न-टू-जीरो फीचर से भी लैस है जो स्टीयरिंग व्हील को आगे या पिछले गियर में भी पुनः केंद्रीय स्थिति में लेकर आता है।