रश ट्रक सेंटर कैनेडा में लाया बैटल

श्रेणी 8 वोकेशनल ट्रकों का एक नया ब्रांड कैनेडा की सड़कों पर सबसे पहले ओंटारियो में देखने को मिलेगा जहां पहले बैटल मोटर्स ट्रक का इस्तेमाल इस सर्दी में बर्फ हटाने और रेत फैलाने के काम के लिए किया जाएगा।

इस ट्रक को अगस्त के अंत में रश ट्रक सेंटर्स द्वारा डिलीवर किया गया था। नये स्थापित बैटल मोटर्स के लिए पहले कैनेडियन डीलर को एक नए सड़क मुरम्मत अनुबंध प्राप्त करने वाला एक खरीदार मिला, जिसे अपना काम पूरा करने के लिए ट्रकों की तत्काल आवश्यकता थी।

Battle Motors plow truck
कैनेडा में आने वाला पहला बैटल मोटर्स ट्रक। इतना नया है कि सामने वाले बैज को अपडेट किया जाना बाकी है।

इसने बैटल मोटर्स का रुख किया, जो कि अभी भी सप्लाई चेन की बाधाओं से मुक्त है और बहुत कम समय में ऑर्डर पूरा कर सकती है। सप्लाई चेन में कमियों ने वर्तमान में बड़े पैमाने पर ट्रक निर्माण को प्रभावित किया है।

रश ट्रक सेंटर्स के सेल्स ऑपरेशंस मैनेजर (जी.टी.ए.) पीटर हेनरी इस ट्रक को ग्राहक के सपुर्द किए जााने की कारवाई से पहले कहा, “हर चीज़ की किल्लत पैदा होने से पहले ही बैटल मोटर्स की बड़ी मात्रा पुर्जों का ऑर्डर दिया गया था।”

यह ट्रक एक छोटे व्हीलबेस के साथ लो कैब फॉरवर्ड (एल.सी.एफ.) संरचना में है जो उत्कृष्ट दृश्यता प्रदान करता है और इसे मुड़ने के लिए भी कम जगह की आवश्यकता होती है। लेकिन अधिकांश का उपयोग कचरा उठाने वाले ट्रकों के रूप में किया जायेगा और एल.सी.एफ. क्षेत्र में वर्तमान में मैक और पीटरबिल्ट का दबदबा है।

हो सकता है कि आपने कभी बैटल मोटर्स के बारे में नहीं सुना हो, लेकिन आपको क्रेन कैरियर के रूप में इसका इतिहास अवश्य याद होगा, जिसकी पहले कैनेडा के बाज़ार में एक छोटी उपस्थिति थी।

क्रेन कैरियर कंपनी पिछले 75 से अधिक वर्षों से ओहायो के न्यू फिलाडेल्फिया में वोकेशनल ट्रकों का निर्माण कर रही है। वास्तव में, यह द्वितीय विश्व युद्ध के बाद शुरू हुई, जिसने सैन्य वाहनों की पुनःसंरचना कर इनको पेट्रोलियम और निर्माण क्षेत्रों में घरेलू वोकेशनल कार्यों के लिए उपयुक्त बनाया। दूसरी ओर, बैटल मोटर्स कैलिफोर्निया में एक इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप है। इसके तीन संस्थापकों में से एक टेस्ला में वाहन इंजीनियरिंग के पूर्व प्रमुख निक सिम्पसन हैं।

कंपनी वोकेशनल ट्रक क्षेत्र का विद्युतीकरण करने की इच्छुक है, लेकिन पहले उसे ऐसे ट्रकों की आवश्यकता थी जिन्हें बिजली पर चलने के योग्य बनाया जा सके। इसे क्रेन कैरियर कंपनी से वाहन मिले और उसने पिछले साल ही इस द्वारा ट्रक निर्माण कंपनी को खरीदा लिया गया।

बैटल के वर्तमान ट्रकों में सी.एन.जी., बैटरी-इलेक्ट्रिक और डीज़ल से चलने वाले वोकेशनल ट्रक शामिल हैं। न्यू फिलाडेल्फिया पलांट का आकार लगभग तीन गुना बढ़कर 350,000 वर्ग फुट हो गया है। रश ट्रक सेंटर के हेनरी ने हाल ही में विस्तारित साइट का दौरा किया और कहा कि वहां उत्पादन बढ़ाया जा रहा है।

पहला कैनेडियन बैटल मोटर्स नमूना इसके ड्राइवर को 18 इंच की सीढ़ी और सुविधाजनक रूप से स्थित हैंडल के साथ आसानी से कैब में प्रवेश करने की अनुमति देगा।

कैब के पीछे रेडिएटर और अन्य आगे की ओर वाले उपकरण लगाने के कारण कम ऊंचाई हासिल की गई है। हेनरी ने समझाया कि पंखे हवा को अंदर खींचते हैं और रेडिएटर में किसी रुकावट को रोकते हैं।

विशाल टू-पीस विंडशील्ड बेहतर दृश्यता प्रदान करता है और कंट्रोल ड्राईवर की पहुंच के भीतर आसानी से आने वाले रखे गए हैं। डैश बहुत उपयोगी और पारंपरिक है। बैटल मोटर्स के इलेक्ट्रिक ट्रकों की तसवीरें आवश्यक्तानुसार अधिक प्रद्योगिकी भरपूर हैं जिनमें डिजिटल डिस्प्ले और ऑनबोर्ड टेलीमैटिक्स लगे हुए हैं।

टिल्टिंग/टेलिस्कोपिक स्टीयरिंग व्हील को ऑपरेटर की सुविधा के अनुसार आदर्श स्थिति में रखा जा सकता है, और पावर विंडोज़ पर और तालों जैसी सुविधाएं भी उपलब्ध हैं।

कैब का पैसेंजर साइड बहुत खुला है, जिसमें दो लोग बैठ सकते हैं। हेनरी ने कहा कि बैटल मोटर्स के ट्रक को कई विकल्पों के साथ खरीदा जा सकता है और यह एक कस्टम-निर्मित ट्रक की तरह है। यह रश द्वारा बेचे गए किसी भी अन्य इंटरनेशनल या इसुजु के मॉडलों के साथ सीधे प्रतिस्पर्धा नहीं करता है, लेकिन श्रेणी 6 और उससे नीचे के हलके कामों के लिए मौजुद इसुजु के मॉडलों के बराबर ठहरता है।

डीजल इंजन की पेशकश में कमिंस बी6.7 और एल9 (मॉडल के आधार पर) शामिल हैं, जिनमें एच.पी.200-430 है। एलीसन 3000 और 4500 आर.डी.एस. ट्रांसमिशन भी डाना एक्सल मानकों के साथ उपलब्ध हैं। लो नैरो टिल्ट की कैब चैड़ाई 82 इंच है, जबकि लो एंट्री टिल्ट 2 की चैड़ाई 94 इंच है।

जेम्स मेन्जीस द्वारा