रोडचेक जांच ब्लिट्ज में व्हीलज़ पर दिया जाएगा खास ध्यान

Avatar photo

उत्तर अमेरिकी वार्षिक रोड चेक निरीक्षण ब्लिट्ज के दौरान वाहन के व्हीलज़ ध्यान का मुख्य केंद्र होंगे। इस साल यह निरीक्षण अभियान 17-19 मई तक चलेगा।

कमर्शीयल व्हीकल सेफटी अलायंस (सी.वी.एस.ए.) के तहत कानून प्रवर्तन पहल के तहत, स्थापित भार स्टेशनों के साथ ही अस्थायी स्थानों पर 72 घंटों तक निरीक्षण का काम चलता है।

सी.वी.एस.ए. ने एक संबंधित प्रेस बयान में कहा कि रोडचेक के दौरान कानून के उल्लंघन के हर चार मामलों में से एक का कारण व्हील होते हैं, और उपकरणों को आम तौर पर शीर्ष 10 वाहन-संबंधी उल्लंघनों में से एक माना जाता है।

कैनेडा की प्रवर्तन टीमों ने 2021 रोडचेक के दौरान 3,349 लेवल 1 निरीक्षण पूरे किए, जिसमें 912 वाहनों और 117 ड्राइवरों को सेवा से हटा दिया गया। वाहन से संबंधित शीर्ष पांच उल्लंघनों में ब्रेक सिस्टम (30.2 प्रतिशत), कार्गो सुरक्षा (17.8 प्रतिशत), लाइट (12.4 प्रतिशत), टायर (12 प्रतिशत) और ब्रेक समायोजन (10.9 प्रतिशत) शामिल हैं।

बिना किसी उल्लंघन के उत्तर अमेरिकी मानक स्तर 1 या 5 पास करने वाले रोडचेक के दौरान सी.वी.एस.ए. डीकैल प्राप्त कर सकते हैं, जिसका अर्थ है कि उन्हें अगले तीन महीनों के लिए फिर से जांच करने की आवश्यकता नहीं होगी।