लायन इलेक्ट्रिक को प्राइड ग्रुप से अपना सबसे बड़ा ऑर्डर मिला

Avatar photo

प्राइड ग्रुप एंटरप्राइजेज ने लायन इलेक्ट्रिक से 100 ट्रकों का ऑर्डर किया है, जो इस ओ.ई.एम. का अब तक का सबसे बड़ा ट्रक ऑर्डर है।

ए.बी.बी. टर्मिनल पर चार्ज कर रहा एक लायन इलेक्ट्रिक ट्रक। (तस्वीरः लायन इलेक्ट्रिक)

लायन6 और लायन8 ट्रकों को इस साल और अगले साल वितरित किया जाएगा।

लायन के सी.ई.ओ. और संस्थापक मार्क बेडार्ड ने कहा, “प्राइड का यह आर्डर न केवल लायन के लिए एक तरक्की का बड़ा कदम है, बल्कि हैवी-डयूटी इलेक्ट्रिक ट्रकों को अपनाने और संचालन में एक प्रमुख मील का पत्थर भी है – जो कि इस बात का सबूत भी है कि शून्य-उत्सर्जन फरेट आ चुका है।”

“हम आशा करते हैं कि पूर्ण-इलेक्ट्रिक ट्रक का प्रारंभिक उपयोग प्राइड के साथ एक व्यापक साझेदारी की शुरुआत होगी, और हम उनकी टीम के साथ काम करेंगे ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि बुनियादी ढाँचा और इलेक्ट्रिक वाहन फ्लीट प्रबंधन क्षमताएं उनके इलेक्ट्रिक संचालन के अनूकूल बैठें।”

प्राइड ग्रुप एंटरप्राइजेज के सी.ई.ओ. सैम जोहल ने कहा, “हमारे शून्य-उत्सर्जन हैवी-डयूटी ट्रकिंग प्रयासों के लिए लायन के साथ साझेदारी करने से प्राइड को बहुत कम समय में इन वाहनों को सड़क पर लाने में मदद मिलेगी, और यह हमारा 100 प्रतिशत इलेक्ट्रिक वाहनों का लक्ष्य को पूरा करने में बड़ा योगदान देगा। जबकि हमें शून्य-उत्सर्जन संचालन में महत्वपूर्ण अनुभव भी मिलेगा।”

“हमारे ग्राहकों को वास्तव में शून्य-उत्सर्जन फरेट क्षमता प्रदान करना हमारे व्यवसाय और पर्यावरण के लिए एक बड़ी छलांग है। हमारी दीर्घकालिक वित्तीय साझेदार हिताची कैपिटल की मदद से, हम कैनेडियन ई.वी. ओ.ई.एम. के साथ उत्तर अमेरिकी बाजार में कैनेडियन ब्रांड का प्रचार करने के लिए उत्साहित हैं।”

लायन प्राइड के साथ साझेदारी में चार्जिंग बुनियादी ढांचे और टेलीमैटिक्स समर्थन भी प्रदान करेगी। ट्रकों की रेंज 180 मील (लायन6) और 165 मील (लायन8) होगी, और इसका उपयोग रीजनल शिपिंग के लिए किया जाएगा।