लीटेक्स ने ड्रग और अल्कोहल क्लीयरिंगहाउस टूल पेश किया

Avatar photo

लीटेक्स (हाइपरलिंक http://www.lytx.com) अपनी कानून प्रवर्तन सेवाओं में नई लीटेक्स ड्रग और अल्कोहल क्लीयरिंग सेवा को भी जोड़ रहा है, जो कि अमेरिकी फेडरल मोटर कैरियर सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेटर (एफ.एम.सी.एस.ए.) की ड्रग और अल्कोहल क्लीयरिंग हाउस आवश्यकताओं को भी पूरा करती है ।

कैरियर को किसी ड्राइवर को किराए पर रखने से पहले एक ऑनलाइन डेटाबेस में उसके रिकॉर्ड को देखने की आवश्यकता होती है, और वर्तमान ड्राइवरों के लिए भी वर्ष में एक बार ऐसा करने की आवश्यकता होती है।

लीटेक्स लोगो (पी.आर. न्यूज फोटो/लीटेक्स इंक.)

जो मोटर कैरियर इस नियम का पालन नहीं करते हैं – या ड्राइवर के लिखित सहमति के बिना ड्राइवर का रिकॉर्ड प्राप्त करते हैं – उनपर कानून के प्रत्येक उल्लंघन के लिए 5,833 अमेरिकी डालर तक का जुर्माना लगाया जा सकता है।

नई सेवा इस प्रक्रिया का प्रबंधन करती है, प्रत्येक वर्ष जानकारी प्राप्त करती है, ड्राइवर से उनकी मंजूरी प्राप्त करती है, और कानून के उल्लंघन की स्थिति में किए जा सकने वाले काम प्रदान करती है।

लीटेक्स परिणाम स्वरूप मिले दस्तावेज को प्रत्येक ड्राइवर की योग्यता फाइल में भी जोड़ता है। इसकी ड्राइवर-अनुकूल फाइल प्रबंधन सेवा के माध्यम से, यह अमेरिकी परिवहन विभाग द्वारा आवश्यक दस्तावेजों का प्रबंधन और ऑडिट भी करता है।

ड्राइवर योग्यता फाइल प्रबंधन सेवा फ्लीटस को यह भी बताती है कब कोई वस्तु अपनी नियत तारीख तक पहुंच गई है, फाइलें कानून का पालन नहीं करती हैं, या दस्तावेजों की कमी है।