लोब्लो ने ड्राइवरलेस ग्रोसरी डिलीवरी सेवा शुरू की

लोब्लो कंपनीज़ ऑटोनॉमस डिलीवरी तकनीक कंपनी गतिक के साथ मिलकर बिना ड्राइवर के ग्रोसरी ऑर्डर देने के लिए काम कर रही है।

एक बहु-तापमान ऑटोनॉमस बॉक्स ट्रकों का फलीट लोब्लो की पी.सी. एक्सप्रेस सर्विस के लिए चुनिंदा ऑनलाइन ग्रोसरी ऑर्डरों की डिलीवरी कर रहा है। जनवरी 2020 के बाद से अब तक लोब्लो और गतिक द्वारा बिना किसी हादसे के केवल एक सुरक्षा चालक के साथ 150,000 से अधिक ऑटोनॉमस डिलीवरी किए हैं।

लोब्लो ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि पूरी तरह से ऑटोनॉमस डिलीवरी 5 अक्टूबर से शुरू होगी। यह पहली बार होगा जब एक ऑटोनॉमस ट्रकिंग कंपनी ने कैनेडा में एक दैनिक डिलीवरी मार्ग से एक सुरक्षा ड्राइवर को हटा दिया है।

लोब्लो ने कहा कि ड्राइवर रहित डिलीवरी की शुरुआत तीसरे पक्ष की कठोर समीक्षा पूरी होने के बाद ही हुई।

लोब्लो कंपनीज लिमिटेड के मुख्य प्रौद्योगिकी और विश्लेषण अधिकारी डेविड मार्कवेल ने कहा, “गति के साथ काम करते हुए, हमने दिखाया कि ऑटोनॉमस ड्राइविंग तकनीक सप्लाई चेन की कुश्लता को इतना सक्षम बनाती है कि अधिक ऑर्डर ज्यादा तेज़ी से हमारे ग्राहकों तक पहुंच सकें। कैनेडा में केवल हमारे पास यह तकनीक है। पूरी तरह से ड्राइवरलेस वाहन चलाना बहुत रोमांचक बात है और यह हमारे ग्राहकों के लिए ग्रोसरी खरीदारी को बेहतर बनाने की हमारी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है।”

गतिक के सी.ई.ओ. और सह-संस्थापक गौतम नाराम ने कहा, “यह मील का पत्थर गतिक की ऑटोनॉमस डिलीवरी सर्विस को विभिन्न स्थानों पर स्थित लोब्लो के ग्राहकों तक विस्तार करने का प्रतीक है।”

“कैनेडा पहला बाज़ार है जहां हमने अपनी पूरी तरह से ड्राइवरलेस सेवा शुरू की है, जो इस बात की पुष्टि करता है कि ऑटोनॉमस डिलीवरी के स्पष्ट लाभ बी2बी शॉर्टहॉल लाजिस्टिक्स में प्राप्त किए जा रहे हैं। कैनेडा के सबसे बड़े रिटेलर के साथ इस कमर्शियल और तकनीकी मील का पत्थर हासिल करना सौभाग्य की बात है।”