वोल्वो ने अपने ईंधन बचत पैकेज को अपडेट किया

Avatar photo
(तस्वीरः वोल्वो ट्रक्स नॉर्थ अमेरिका)

वोल्वो ट्रक्स नॉर्थ अमेरिका ने अपने वी.एन.एल. और वी.एन.आर. मॉडल में ईंधन बचत पैकेज को बेहतर बनाया है।

बड़े बदलावों में वोल्वो का डी13 टर्बो कंपाउंड इंजन शामिल है, जो अब सभी वी.एन.एल. 740, 760 और 860 मॉडल में मानक के रूप में उपलब्ध होगा।

कंपनी ने कहा कि डी13टी.सी. डायनामिक टॉर्क सिस्टम पेश करता है जो प्रदर्शन को प्रभावित किए बिना सटीक वजन के लिए अनुकूल हो जाता है। इंजन में 405 एच.पी. के तीन व्यक्तिगत ड्राइव मॉडल भी हैं और वोल्वो की वेव पिस्टन के लिए नवीनतम अपडेट भी किया गया है।

इस बीच, बेसलाईन मॉडलों के साथ मुकाबला करें तो- एयरोडायनामिक्स और पावरट्रेन प्रौद्योगिकियों के साथ – अपडेट ईंधन बचत पैकेज वी.एन.एल. के प्रदर्शन को 16 प्रतिशत तक बढ़ाता है और वी.एन.आर. के लिए 6 प्रतिशत तक बढ़ाता है।

वी.एन.एल. पर पल्स ईंधन दक्षता पैकेज में डी13 वी.जी.टी. इंजन पैकेज, आई-सी प्रेडिक्टिव क्रूज कंट्रोल, हवा का रसता पूरी तरह से मोड़ने वाला फ्रंट बम्पर, चेसिस फेयरिंग, एक्सटेंडर के साथ कैब साइड फेयरिंग और कम घर्षण प्रतिरोधी टायर, जो ईंधन की 4 प्रतिशत तक बचत करते हैं।

उन्नत टी.सी., जो ईंधन की बचत को 12 प्रतिशत तक बढ़ाता है, डी13 टी.सी. इंजन, मिरर आर्म विंड डिफ्लेक्टर, ग्राउंड इफेक्ट के साथ विस्तारित चेसिस फेयरिंग से लैस है जो 4 प्रतिशत अधिक ईंधन बचाता है।

ऑक्सीड पैकेज 16 प्रतिशत अधिक ईंधन बचाता है, जो कि अब वोल्वो वी.एन.एल. 760 और 860 मॉडल के लिए ही उपलब्ध है। इसमें उन्नत टी.एक्स. विशेषताएं, फ्लोबिलो एयरोकिट और अनूकूल व्हीलबेस और हवा के दबाव को कम करने के लिए ट्रेलर गैप शामिल हैं।

वी.एन.आर. में डी13 वी.जी.टी. इंजन पैकेज के साथ प्लस पैकेज 4 प्रतिशत तक की ईंधन की बचत प्रदान करता है जो आई-सी प्रेडिक्टिव क्रूज कंट्रोल, चेसिस फेयरिंग और एक्सटेंडर के साथ कैब साइड फेयरिंग के साथ आता है। इसका समकक्ष उन्नत पैकेज डी13 वी.जी.टी. एक्स.ई. इंजन पैकेज, मिरर आर्म विंड डिफ्लेक्टर, ग्राउंड इफेक्ट्स और ट्रिम टैब के साथ प्लस विशेषताएं शामिल कर 6 प्रतिशत बेहतर ईंधन बचत प्रदान करता है।

ऑक्साइड पैकेज से लैस वोल्वो का वी.एन.एल. 760 ईंधन की बचत में 16 प्रतिशत तक सुधार करता है।