सार्निया, ओंटारियो के पास हाईवे 402 पर एक ट्रक पार्किंग स्थल का उद्घाटन

Avatar photo

सार्निया, ओंटारियो के पास हाईवे 402 पर एक पूर्व उत्तरी कर्मशीयल व्हीकल निरीक्षण सुविधा को ट्रकों के लिए एक आधिकारिक पार्किंग क्षेत्र में बदल दिया गया है।
ओंटारियो परिवहन मंत्रालय ने पुष्टि की है कि निर्माण परियोजना मार्च 2021 में शुरू हुई थी, जो अब पूरी हो चुकी है।
विश्राम गृह तक पश्चिम की ओर जाने वाले लेंस के माध्यम से पहुंचा जा सकता है और इसमें 13 कर्मशीयल वाहन खड़े हो सकते हैं, जिनमें से 12 जगह ट्रैक्टर-ट्रेलर के लिए और एक लॉन्ग कॉम्बिनेशन व्हीकल (एल.सी.वी.) के लिए है।
इसमें 1.5 मिलीयल डाॅलर का निवेश किया गया है।
मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने रोड टुडे को बताया कि संपंन हुए कार्यों में पार्किंग क्षेत्र की रीपेविंग, अस्थायी शौचालय सुविधा खोलना, प्रवेश और निकास रैंप की मुरम्मत, पेवमेंट मार्किंग और साईनेज, नई पहुंच और पार्किंग क्षेत्रों में प्रकाश व्यवस्था शामिल है, और पूरी जगह की निगरानी के लिए कैमरों की एक जोड़ी स्थापित करना शामिल है।
पहले से घोषित पंचवर्षीय योजना का उल्लेख करते हुए, प्रवक्ता ने कहा, “सरकार यह मानती है कि प्रोविंस में ट्रकों की पार्किंग वाले स्थानों की बड़ी आवश्यकता है।” इस योजना में 14 मौजूदा विश्राम क्षेत्रों की मुरंमत और विस्तार, 10 नए विश्राम गृहों का निर्माण, और चार मौजूदा ऑनरूट सेंटरों में 178 अतिरिक्त ट्रक पार्किंग क्षेत्रों को जोड़ना शामिल है।
दक्षिण टोरंटो में ट्रक पार्किंग के बारे में 280,000 डाॅलर का सर्वेक्षण करने वाली टोरांटो की एस.पी.आर. एसोसिएट्स ने खुले तौर पर पार्किंग की कमी के बारे में ओंटारियो की घोषणा की आलोचना की है। इसके अध्ययन में प्रति वर्ष 350 से अधिक पार्किंग के स्थानों की आवश्यकता की पहचान की गई है, जो कि नगरपालिकाओं के साथ साझेदारी और सार्वजनिक भूमि उपयोग को बदलने जैसे आपातकालीन उपायों के माध्यम से पूरे हों।