सीमा पार परिवहन प्रौद्योगिकी पर भागीदारी करेंगे ओंटारियो, मिशिगन

Avatar photo

ओंटारियो और मिशिगन ऑटोमोटिव, परिवहन और गतिशीलता प्रौद्योगिकियों में सुधार के लिए एक नई साझेदारी के माध्यम से अपने सहयोग का विस्तार कर रहे हैं ताकि लोगों और वस्तुओं की भूमि, वायु और पानी द्वारा परिवहन में मदद मिल सके। इस बुधवार को एक बयान में इसकी घोषणा की गई।

(तस्वीरः आईसटाक)

ओंटारियो सरकार ने, ओंटारियो के आटोनोमस व्हीकल इनोवेशन नेटवर्क के माध्यम से, और सटेट आफ मिशिगन ने, अपने मिशिगन डिपार्टमेंट आफ ट्रांसर्पोटेशन के माध्यम से, एक ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं ताकि सीमा पार परीक्षण वातावरण को लागू करने के तरीके खोजे जा सकें जिससे ओंटारियो में ऑटो और ट्रांसर्पोटेशन प्रौद्योगिकियों का व्यावसायीकरण और अपनाने में मदद मिल सके।

 

 

सहयोग के लक्ष्यों में शामिल हैं:

–     ओंटारियो और मिशिगन के बीच ऑटोमोटिव और परिवहन प्रौद्योगिकियों में बढ़े हुए सहयोग से संभावित आर्थिक, सामाजिक और पर्यावरणीय लाभों की पहचान करें।

–     कुछ विशेष प्रकार के सीमा पार करने (भूमि, वायु और जल द्वारा) के साथ लोगों और वस्तुओं दोनों से संबंधित मुद्दों और चुनौतियों की पहचान करना और परिवहन प्रौद्योगिकियां इनका हल कैसे संबोधित कर सकती हैं।

–     संबंधित रैग्युलेटरी और नीती के बारे में विचार करना।

–     कार्यान्वयन के लिए एक खाका विकसित करना, जिनमें परिवहन प्रौद्योगिकियों के लिए सीमा पार परीक्षण शामिल हैं।

उत्तरी अमेरिका के ऑटोमोटिव उत्पादन में ओंटारियो और मिशिगन का संयुक्त रूप से 22 प्रतिशत हिस्सा है। स्टेट और प्रोविंस के बीच एकीकृत ऑटोमोटिव सप्लाई चेन साझा है, जिनमें से वाहनों के पुर्जे पूर्ण वाहनों में फिट होने से पहले बहुत बार सीमा पार यात्रा करते हैं। वर्ष 2020 में मिशिगन और ओंटारियो के बीच वस्तुओं का व्यापार 60.1 अरब डालर था।

प्रस्तावों के लिए अपील (आर.एफ.पी.) इस समय आमंत्रित किये जा रहा हैं, ताकि विस्तारित सीमा क्षमता और अन्य लाभों की आर्थिक व्यवहार्यता की जांच और समीक्षा की जा सके जो कि अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करने के लिए उन्नत आटोमोटिव और स्मार्ट मोबिलटी समाधान लाने के साथ प्राप्त किए जा सकते हैं। आर.एफ.पी. जमा करवाने की अंतिम तिथि 13 सितंबर है।

विंडसर, ओंटारियो में अंबेसडर ब्रिज में दाखिल होने जा रहा एक परिवहन ट्रक।