सी.टी.ए. ने अमेरिका से सीमा वैक्सीन नियमों को हटाने का आग्रह किया

कैनेडियन ट्रकिंग अलायंस (सी.टी.ए.) अमेरिकी सरकार से कोविड-19 से संबंधित सभी प्रवेश आवश्यकताओं को हटाने का आह्वान कर रहा है जो कैनेडा के ट्रकिंग क्षेत्र सहित गैर-अमेरिकी नागरिकों को प्रभावित कर रहे हैं। प्रेस को जारी एक बयान के अनुसार, इसने सीमा के दोनों ओर अमेरिका से कैनेडा की सरकार के साथ मिलकर सीमा स्थिरता सुनिश्चित करने और कैनेडा-अमेरिका सप्लाई चेन और व्यवसायों का समर्थन करने का आग्रह किया।

vaccine
(Photo: istock)

अमेरिकी ट्रकिंग एसोसिएशनों के साथ एक संयुक्त पत्र में, दोनों ट्रकिंग समूहों ने इस बात पर बल देते हुए अपील की कि वाशिंगटन के अधिकारी पारस्परिक परिवर्तनों की घोषणा करें कि ट्रक ड्राइवर आवश्यक कर्मचारी बने रहें और उन्हें महामारी के पहले चरण के दौरान कैनेडा-अमेरिकी सीमा पार करने की अनुमति दी गई थी, जिससे दोनों देशों के लोगों को जरूरी सामान मिल सके।

संयुक्त पत्राचार से यह भी पता चला कि ट्रकिंग कंपनियों को अमेरिकी सीमा वैक्सीन नीति के उन्मूलन से लाभ होगा, क्योंकि सीमा पार करने वाले उनके ड्राइवरों की संख्या में काफी वृद्धि होगी, और अमेरिकी व्यवसायों और वाणिज्य के लाभ से अमेरिकी निर्यात डिलीवर करने में वृद्धि होगी।

इन तथ्यों को काउंसिल ऑफ गवर्नर्स और नेशनल गवर्नर्स एसोसिएशन द्वारा भी सही माना गया, जिन्हें सी.टी.ए. ने अमेरिकी सीमा अधिदेश समाप्त करने के लिए सी.टी.ए. की अपील से वाशिंगटन को अवगत कराने के लिए कहा गया था।

सी.टी.ए. ने फिर कहा कि इन परिवर्तनों के पारस्परिक कार्यान्वयन से फरेट क्षमता में उल्लेखनीय वृद्धि होगी और ट्रकिंग क्षेत्र इन गवर्नरों की प्रतिनिधगी वाले उन कई राज्यों के व्यवसायों को बेहतर सेवा देने में सक्षम बनेगा।