सी.टी.ए. ने कहा कि ई.एल.डी. सर्टीफिकेशन प्रक्रिया अच्छी गती से आगे बढ़ रही है

Avatar photo

कैनेडियन ट्रकिंग अलायंस (सी.टी.ए.) का कहना है कि इलेक्ट्रॉनिक लॉगिंग डिवाइसेस (ई.एल.डी.) के लिए तृतीय-पक्ष प्रमाणन प्रक्रिया अच्छी तरह से आगे बढ़ रही है और फ्लीटस के लिए चुनाव करने के लिए बड़ी संख्या में उपकरणों मिलेंगे।

ओमनिट्रैक्स ई.एल.डी. (तस्वीर: ओमनिट्रैक्स)

इसने यह भी कहा कि इसने कैनेडियन काउंसिल ऑफ मोटर ट्रांसपोर्ट एडमिनिस्ट्रेटरस (सी.सी.एम.टी.ए.) को चरणबद्ध एनफोर्समेंटस रणनीति लागू करने में मदद की है, जब 12 जून से ई.एल.डी. अनिवार्य होगा।
सी.टी.ए. के अध्यक्ष स्टीफन लैसकोअस्की ने कहा, “फरवरी में सी.टी.ए. ने सी.सी.एम.टी.ए. को 12 महीनों की प्रोग्रेसिव एनफोर्समेंटस स्ट्रैटेजी सौंपी थी जो इंफॉर्मेटिक्स कम्युनिटी को जून में अधिदेश के लागू होने के बाद पेपर लाॅग उपयोगकर्ता कैरियरों के साथ विभिन्न तरीकों से प्रमाणित और अप्रमाणित मानकर निपटने में मदद मिलेगी। उद्योग और सरकार के बीच 12 महीने की चरणबद्ध एनफोर्समेंटस रणनीति को अंतिम रूप देने के लिए बातचीत के बारे में सी.टी.ए. प्रोत्साहित है।”
सी.टी.ए. रिपोर्ट के अनुसार, एक दर्जन से अधिक विक्रेताओं ने तीसरे पक्ष के सर्टीफिकेशन के लिए ई.एल.डी. को एफ.पी. इन्नोवेशनज़ के पास आवेदन किया है। कुछ ने बहुत से उपकरणों का आवेदन किया है ताकि लोगों को अपनी पसंद के उपकरण मिल सकें।
अभी तक किसी भी ई.एल.डी. का चुनाव न करने वाले फ्लीटस को इसने सलाह दी है कि वह नियमों का अनुपालन करने वाले किसी उपकरण का चयन करने के लिए विक्रेताओं के साथ जुड़े।
सी.टी.ए. के वरिष्ठ-उपाध्यक्ष जेफ वुड ने कहा, “कैरियरों के लिए इंटरनेट पर कई संसाधन उपलब्ध हैं कि वे ई.एल.डी. वैंडर्स को किस तरह के सवाल पूछें जब उपकरण प्रमाणन प्रक्रिया को पूरा करने वाले हैं या इससे गुजर रहे हैं। पहले से मौजूद उपकरणों के लिए सी.टी.ए. उनकी टीम कैनेडा इलाईट ई.एल.डी. वैंडर्स के साथ कैरियर्स से सवाल पूछने में मदद करने के लिए मुफ्त वेबिनार आयोजित करेगा ताकि कैरियर्स को वे स्वाल पूछने में मदद की का सके जो कि वह कैनेडियन प्रक्रिया में शामिल वैंडर्स से और कैनेडियन ई.एल.डी. अधिदेश की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पूछ सकते हैं।”
वेबिनार के लिए पंजीकरण यहां किया जा सकता है।
कोई भी उपकरण अभी तक प्रमाणित नहीं हुआ है जिसे ट्रांसपोर्ट कैनेडा द्वारा अनुमोदित किया जा सकता है। उपकरण प्रमाणित होने के बाद, इसे कैनेडा की सूची में जोड़ दिया जाएगा।