हुंडाई ट्रांसलेड के भार में कमी, ट्रेलर पैनल जारी

Avatar photo
(तस्वीर: हुंडाई ट्रांसलेड)

हुंडाई ट्रांसलेड ने वजन कम करके और स्थायित्व को बढ़ाकर अपने 2021 के ड्राई और रेफरिजरेटर वैन ट्रेलर में सुधार किया है – और हल्का पोलीमर फाइबर कोर कम्पोजिट पैनल भी जारी किया है।

बेहतर हल्के कंपोजिट ड्राई वैन ट्रेलर बनाने के लिए किए बदलाव के साथ प्रति ट्रेलर भार 330 पाउंड कम हुआ है। सुविधाओं में एक नया पिछला हेडर, मानक साइड पैनल और साइड रेल डिजाइन शामिल हैं।

ऊपरी कपलर को जंग से बचाने के लिए लेपित किया गया है। कंपनी ने कहा कि पिछले दरवाजे के हेडर और साइड कम्पोजिट पैनल को राउटिंग के साथ मरम्मत को आसान बनाया गया है। पिछले हेडर और इंपैक्ट गार्ड में कलपुर्जों को कम करने के लिए रोल फोर्मिंग किया गया है।

उधर उन्नत हल्के रेफरिजरेटर ट्रेलर का भार प्रति ट्रेलर 680 पाउंड कम हुआ है और बेहतर डिजाइन ने फ्लैट और डक्ट फलोर को मजबूत किया है जिसकी फलोर रेटिंग 20,000 पाउंड है। हुंडई ट्रांसलेड ने कहा कि वजन कम होने का कारण फर्श पर पॉलीप्रोपाइलीन का उपयोग था – जिससे इसकी मजबूती  में 30 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई।

अगले ढांचे, ऊपरी कपलर और अगले आंतरिक कुनेक्शन में डिजाइन परिवर्तन के साथ नमी को रोकने में मदद मिली है।

आखिरी अपडेट में एक नया फाइबर कोर कम्पोजिट पैनल शामिल है जो एल.जी. होसिस के साथ साझेदारी में पिछले तीन सालों के दौरान बनाया गया है।

कंपनी ने कहा कि गैलवेनाईजड सटील सक्नि और फाइबर कोर से बना पैनल वजन कम करता है और थर्मल क्षति को भी कम करता है।

पोलीमर फाइबर कोर के साथ बाहरी कंपोजिट परत को पतली रहती है। ड्राई वैन ट्रेलरों के लिए यह मानक पारंपरिक कम्पोजिट पैनल के साथ पहले से बचाए गए 330 पाउंड के अलावा 155 पाउंड वजन कम करता है।

पैनल के कोर में फाईबर मकैनिकल रूप से जुड़े होते हैं ताकि यह मजबूत हो सके। कंपनी ने कहा कि लंबे बंधन के लिए ओपन सेल को गोंद लगाया गया है ताकि लंबं समय तक चलने वाले जोड़ प्राप्त हो। बेहतर पील मजबूती कंट्रोलस के साथ पानी से बचाव होता है जो कि लैमीनेशन हटाने और दरारों का कारन बनता है।

फाइबर कोर थर्मल ट्रांसमिशन को 25 प्रतिशत तक कम कर देता है, अन्यथा ट्रेलर के अंदर कंडेनसेशन बन जायेगा।

बन जाएगा।