ड्राइवर इंक. कारेबार में वृद्धि दिखा रहे हैं आंकड़े: ओ.टी.ए.

ओंटारियो के पील और हाल्टन क्षेत्रों में बिना कर्मचारियों के चल रहे ट्रकिंग व्यवसायों की संख्या में वृद्धि देखी गई है – जो कि ओंटारियो ट्रकिंग एसोसिएशन (ओ.टी.ए.) के अनुसार – ड्राइवर इंक. फ्लीटस में हो रही वृद्धि का संकेत है। ड्राइवर इंक. में कर्मचारियों को भी स्वतंत्र ठेकेदारों के रूप में वर्गीकृत किया जा रहा है।

एक लोकल लेबर मारकीट पलान के अनुसार, पील हाल्टन वर्कफोर्स डेवलपमेंट ग्रुप ट्रकिंग उद्योग में ‘शून्य-कर्मचारी‘ व्यवसायों में 30 प्रतिशत की वृद्धि देख रहा है।

इनमें से, आम लंबी-दूरी की ट्रकिंग में जून 2021 के दौरान 7,048 व्यवसाय शामिल थे, जिनके पास कोई कर्मचारी नहीं था – यह जून 2019 के 5,483 से 28.5 प्रतिशत अधिक है। 2020 में इनकी संख्या 5,879 थी।

स्रोतः रीजन आफ पील

पील और हाल्टन दोनों को ट्रकिंग का केंद्र माना जाता है। पिछले साल जून के दौरान, परिवहन और वेयरहाउसिंग प्रमुख नियोक्ता थे, जिसमें 39,163 व्यवसाय काम कर रहे थे। यह 3,521 व्यवसायों के साथ हाल्टन क्षेत्र में आठवें स्थान पर है।

ओ.टी.ए. के अध्यक्ष और सी.ई.ओ. स्टीफन लेस्कोअस्की ने एक बयान में कहा, “जैसा कि उद्योग जानता है, वैध आनर-आपरेटर ट्रकिंग उद्योग का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं और छोटे व्यवसायों की आत्मा हैं, जिसके कारण ट्रकिंग उद्योग में भारी वृद्धि हुई है। लेकिन डब्लयू.एस.आई.बी., सी.एस.डी.सी. (रोजगार और सामाजिक विकास कैनेडा) और सी.आर.ए. (कैनेेडा रैवेन्यू एजेंसी) जैसी उपयुक्त अनुपालन एजेंसियों को इस ओर ध्यान देना चाहिए क्योंकि ऐसी रिपोर्टें एक बात का स्पष्ट संकेत हो सकती हैं कि ड्राइवर इंक. के रूप में जाना जाता टैक्स और लेबर कुवर्गीकरण घपला हमारे क्षेत्र में बड़े पैमाने पर फैल रहा है।”

रोजगार और सामाजिक विकास कैनेडा ने नई विधायी शक्तियों का उपयोग प्रशासकीय वित्तीय जुर्माने (ए.एम.पी.) लगाने और रोजगार नियमों का पालन नहीं करने वाले नियोक्ताओं के नाम सार्वजनिक करने की घोषणा की है।

कर्मचारियों की संख्या और संघीय स्तर पर रेग्यूलेटर फ्लीट की कुल वार्षिक आय के आधार पर जुर्माने की राशि 1,000 डालर से 12,000 डालर तक हो सकती है।

ओंटारियो वर्कप्लेस सेफ्टी और बीमा बोर्ड (डब्लयू.एस.आई.बी.) कूवर्गीकरण के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करने वालों में से एक है, जिसने प्रीमियम समायोजन में 1 मिलियन डाॅलर के लिए आवेदन किया है।