पेट्रो-कैनेडा ने पेश किया नया ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन फ्लूइड

Avatar photo

एलीसन अपने वाहनों में फैक्ट्री से भरे तरल पदार्थ के रूप में पेट्रो- कैनेडा ल्यूबरीकेंट द्वारा पेश किए गए नए सिंथेटिक ट्रांसमिशन द्रव का उपयोग करेगा।

डयूराड्राईव एच.डी. सिंथेटिक 668 आटोमैटिक ट्रांसमिशन फ्लूइड को एलीसन के टी.ई.एस. 668 के विनिर्देशों को पूरा करने के लिए बनाया गया था। इसका उपयोग एलीसन के पुराने ट्रांसमिशन में भी किया जा सकता है जिसके लिए टी.ई.एस. 295 फ्लूइड की आवश्यकता है। इसका उपयोग पूरी तरह से आटोमैटिक ट्रांसमिशन में भी किया जा सकता है।

नए फ्लूइड को पेश करने के लिए वेबिनार के दौरान, ग्लोबल कैटागिरी मैनेजर, एच.डी. ट्रांसर्पोटेशन एलेक्स बकजैक ने कहा कि डयूराड्राइव एच.डी. सिंथेटिक 668 ही एकमात्र टी.ई.एस. 668 फ्लूइड है जिसे पूरी तरह से एलीसन द्वारा सत्यापित किया गया है।

ट्रांसमिशन उत्पाद विशेषज्ञ सोनिया हेविया ने कहा कि फ्लूइड की विशेषताओं में शामिल हैं: आवश्यकता से 14 गुना अधिक ऑक्सीकरण कंट्रोल, तेल घर्षण रोकने के लिए बेहतर सुरक्षा, और आवश्यकता से दोगुना कंपन प्रतिरोध। उन्होंने कहा कि फ्लूइड का परीक्षण बेहद गर्म और ठंडे मौसम की स्थिति में किया गया है।

पेट्रो- कैनेडा के अनुसार नए तेल के अन्य लाभों में समय के साथ विस्तार, आसान और तेज वृद्धि, और आंतरिक घटकों की बेहतर सुरक्षा शामिल है।

डयूराड्राईव एच.डी. सिंथेटिक 668 को 1 जनवरी, 2021 से खरीदा जा सकेगा।