प्रोविंशीयल चुनाव में जीतने के लिए ओ.टी.ए. द्वारा फोर्ड की प्रशंसा

टारियो ट्रकिंग एसोसिएशन (ओ.टी.ए.) ने लगातार दूसरी बार प्रोग्रेसिव कंजरवेटिव बहुमत हासिल करने पर प्रीमियर डग फोर्ड को बधाई दी है और उनके द्वारा प्रोविंस के ट्रकिंग उद्योग से किए गए कई वादों की याद दिलाई है।

2 जून के ओंटारियो चुनाव के नतीजे में प्रोग्रेसिव कंजरवेटिव पार्टी ने 83 सीटें जीतीं, इसके बाद न्यू डेमोक्रेट्क्सि ने 31 और लिबरलज़ ने आठ सीटें जीतीं।

ओ.टी.ए. के अध्यक्ष वेंडेल अरब ने एक बयान में कहा, “फोर्ड सरकार ने ट्रक उद्योग के साथ पिछले चार वर्षों में कड़ी मेहनत की है ताकि ऐसे नियमों को स्थापित किया जा सके, जो हमारे क्षेत्र की, महामारी के दौरान और कोविड से असंबंधित मामलों में भी मदद कर सकते हों।”

“हम ट्रक ड्राइवरों के लिए शौचालय तक पहुंच, तृतीय-पक्ष प्रमाणित ई.एल.डी. (इलेक्ट्रॉनिक लॉगिंग डिवाईसेस), और पूरे ओंटारियो में आवश्यक बुनियादी ढांचा प्राजैक्टों जैसे कानून बनाने की तारीफ करते हैं, जिनमें अन्य के इलावा ब्रैडफोर्ड बाईपास और हाईवे 413 शामिल हैं।”

Ontario Premier Doug Ford
(फाईल फोटोः जॉन जी. स्मिथ)

प्रोविंशीयल सरकार के नवीनतम बजट में अगले दशक में हाईवेज़ पर 25.1 अरब डाॅलर खर्च करने का वादा किया गया है।

ओ.टी.ए. के अध्यक्ष स्टीफन लैस्कोअस्की ने एक बजट दस्तावेज में कहा, “हाईवे 413 न केवल बुनियादी ढांचे का एक अभिन्न अंग है, बल्कि ओंटारियो की भविष्य की सफलता का एक महत्वपूर्ण हिस्सा भी है।”

लिबरल लीडर स्टीवन डेल डुका, जो एक बार ओंटारियो के परिवहन मंत्री थे, ने निर्वाचित होने पर हाईवे प्राजैक्ट को रोकने की कसम खाई थी। उनकी पार्टी अपना पार्टी होने का दर्जा भी बरकरार नहीं रख सकी और उन्होंने उत्तरी टोरांटों के वौन-वुडब्रिज की सीट हारने के बाद इस्तीफा दे दिया।

ओंटारियो की न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी (एन.डी.पी.) ने निर्वाचित होने पर निजी स्वामित्व वाले राजमार्ग 407 से टोल हटाने का वादा किया था। एंड्रिया होर्वाथ ने भी अपने नेतृत्व में आधिकारिक विपक्षी दल की लगातार चैथी हार के बाद इस्तीफा दे दिया है।