फैसिलिटी एसोसिएशन ने ट्रक बीमा के नियमों को किया कड़ा

Avatar photo
(तस्वीर: आई-स्टॉक)

फैसिलिटी एसोसिएशन ने अपनी रेटिंग और नियमों को संशोधित किया है जिससे ट्रकिंग कम्पनियों के लिए अपनी व्यावसायिक गतिविधियों को गलत तरीके से पेश करना अब मुश्किल होगा।

कैनेडीयन ट्रकिंग एलायंस (सी.टी.ए.) का कहना है कि बीमा चाहने वाले कैरियरों को अब कुछ और जानकारी प्रदान करनी होगी, जिसमें ईंधन कर रिपोर्ट, राष्ट्रीय सुरक्षा कोड (एन.एस.सी.) प्रोफाइल डेटा और अमेरिकी फैडरल मोटर कैरियर सुरक्षा प्रशासन द्वारा प्राप्त सुरक्षा मापक सिस्टम (एस.एम.एस.) रिपोर्ट जमा करना शामिल है।

फैसिलिटी एसोसिएशन बी.सी., मेनीटोबा और सस्कैचवन को छोड़कर, नौ प्रांतीय न्यायालयों में बीमा करता है। परिवर्तित नियम 1 अक्टूबर से अधिकांश अधिकार क्षेत्रों में प्रभावी होंगे, लेकिन न्यू ब्रंसविक में वे 1 जनवरी को प्रभावी होंगे।

ओंटारियो ट्रकिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष स्टीफन लैस्कोअस्की ने एक संबंधित प्रेस बयान में कहा, ‘‘अब हम ऐसे सिस्टम में रह रहे सकते हैं जो कि खतरे और खतरे के नुकसान की भरपाई करने के लिए आवश्यक प्रीमीयम के संबंध में सबके लिए समान है।‘‘

फैसिलिटी एसोसिएशन ने 2018 और 2019 के बीच अपने ट्रकिंग व्यवसाय में उल्लेखनीय वृद्धि दर्ज की, जिसके बाद ओंटारियो ट्रकिंग एसोसिएशन (ओ.टी.ए.) और सदस्य बीमाकर्ताओं ने समीक्षा की आवश्यक्ता पर बल दिया था। प्रासंगिक वाणिज्यिक बीमा प्रीमियम में मार्च 2019 से पहले 12 महीनों में 47 प्रतिशत की वृद्धि हुई और अंतर-शहर वाहन से संबंधित प्रीमियम में 200 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

लेकिन पारम्परिक ऑटोमोबाइल बीमाकर्ता फैसिलिटी एसोसिएशन का समर्थन कर रहे हैं क्योंकि यह उन ट्रक मालिकों का सहारा है जिनको व्यक्तिगत बीमाकर्ताओं से कवरेज प्राप्त नहीं मिलती है।

यह संदेह था कि कुछ ट्रकिंग कम्पनियां और बीमा ब्रोकर पारम्परिक बाजार की तुलना में कम प्रीमियम पर बीमा कवरेज प्राप्त करने के लिए अपनी गतिविधियों को गलत तरीके से पेश कर रहे थे।

उदाहरण के लिए, एक फ्लीट जो कि ओंटारियो में अपने अधिकांश व्यवसाय करता है, ने फैसिलिटी एसोसिएशन को यह बताया हो सकता है कि वह न्यू ब्रंसविक में संचालित होता है, जहाँ कम यातायात के कारण कुछ प्रकार के टकरावों का जोखिम कम होता है।

पिछली बातचीत के बाद गठित फैसिलिटी एसोसिएशन का एक व्रकिंग ग्रुप जो कि पिछली बातचीत के बाद बनाया गया था उसमें  इंटेक इंश्योरेंस, नॉर्थब्रिज इंश्योरेंस, इकोनॉमिकल म्यूचुअल इंश्योरेंस, कोऑपरेटर्स जनरल इंश्योरेंस, डाल्टन टीमीज इंश्योरेंस ब्रोकर और ओ.टी.ए. शामिल थे। उन्होंने संबंधित परिवर्तनों को निर्देशित करने में मदद की।