मैक के एल.आर. इलेक्ट्रिक के लिए चार्जर प्रोत्साहन जोड़े

अपशिष्ट प्रबंधन वाहन को इलेक्ट्रिफाई करने की सोच रहे हैं? मैक ट्रक्स ने इसमें आपकी मदद करने के लिए एक ऐप – और एक संबंधित प्रोत्साहन कार्यक्रम – जारी किया है।

इस ओ.ई.एम. ने एक नया प्रोग्राम जारी किया है जिसका नाम ‘इलेक्ट्रिफाई माई रिफ्यूज प्रोग्राम’ है। इस प्रोग्राम को अपने स्मार्टफोन पर चलाकर, आप सामान्य कचरा संग्रहण मार्ग को माप सकते हैं और सटीक विवरण प्राप्त कर सकते हैं जो आपको बताएगा कि आप मैक एल.आर. इलेक्ट्रिक मॉडलों के लिए तैयार हो या नहीं।

मैक रूट रिकॉर्डर के उपयोगकर्ताओं को इस ऐप का प्रयोग कर अधिकतम तीन मार्गों के लिए मार्ग विवरण बनाने के लिए 750 डालर मैक पार्ट्स खरीदने के लिए मिलेंगे।

मैक के ई-मोबिलिटी के अध्यक्ष जॉर्ज फोटोपोउलोस ने कहा, “अपने मार्ग का नाम लिखें, इसे क्लाउड पर भेजें। आपको बस इतना करना है।” उन्होंने कहा कि ऐप का उपयोग करना बहुत आसान है और इसमें केवल दो बटन हैं।

Mack LR Electric app
(तस्वीरः मैक ट्रक)

वे ग्राहक जिन्होंने पहले ही एक मैक एल.आर. इलेक्ट्रिक रिफ्यूज वाहन खरीदा हुआ है या लीज़ लिया है, वे हेलीओक्स या फ्रीवायर से चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर की 25,000 डालर की लागत का पुनःभुगतान प्राप्त कर सकते हैं और प्रत्येक वाहन के लिए 10,000 डालर चार्जिंग पुनःभुगतान प्राप्त कर सकते हैं।

मैक ट्रक्स में बिक्री और वाणिज्यिक संचालन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जोनाथन रान्डेल ने एक प्रेस बयान में कहा, “मैक ग्राहकों को ई-मोबिलिटी की ओर बढ़ने में मदद करने के लिए समर्पित है, और ऐसा करने का एक तरीका यह है कि बुनियादी ढांचे की कीमत को कम किया जा सके, जो इलेक्ट्रिफिकेशन के लिए एक बाधा साबित हो सकता है।”

मैक एल.आर. इलेक्ट्रिक की नवीनतम पीढ़ी मार्च महीने में जारी की गई थी, जिसमें मानक 376-किलोवाट की बैटरी क्षमता है। इसे 150-किलोवाट चार्जिंग सिस्टम से चार्ज किया जाता है।

दो इलेक्ट्रिक मोटर्स वाला ट्रक 448 निरंतर हॉर्सपावर देता है और शून्य आर.पी.एम. से 4,051 पाउंड का शीर्ष टॉर्क प्रदान करता है।

फोटोपोउलोस ने कहा, “यह एक बहुत शक्तिशाली मशीन है। यह केवल थोड़े प्रयास से रफतार पकड़ लेता है।”

Mack LR safety sensors
(चित्रः मैक ट्रक)

इलेक्ट्रिक ड्राइवट्रेन वाले प्रत्येक ट्रक की पहचान तांबे के रंग के बुलडॉग द्वारा की जाती है, और इसे मैक की ली वैली ऑपरेशंस फैसिलिटी में निर्मित किया जाता है।

इस दौरान सुरक्षा को भी सेन्सटा टेक्नोलॉजीज प्रीव्यू मल्टी-सेंसर टक्कर चेतावनी सिस्टम के विकल्प द्वारा और बेहतर बनाया जा रहा है – जो पारंपरिक एल.आर. और टैराप्रो मॉडलें पर भी उपलब्ध है। जबकि नए ट्रकों पर फैक्टरी में ही इंसटाॅल की जाती है, मैक डीलर की मदद से पुराने वाहनों पर सिस्टम को रेट्रोफिट किया जा सकता है।

वाहन के चारों तरफ लगे चार राडार सिस्टम खतरे के क्षेत्र में वस्तुओं और सड़क उपयोगकर्ताओं का पता लगाते हैं, और चेतावनी देते हैं और किसी खतरे का पता चलता है तो ध्वनि और ई-पिल्लर की रोशनी जगाकर चेतावनी देते हैं।