वसंत के मौसम तक इन-ट्रांजिट राहत में वृद्धि चाहता है सी.टी.ए.

Avatar photo

कैनेडियन ट्रकिंग अलायंस (सी.टी.ए.) ने फैडरल सरकार से अमेरिकी अधिकारियों के साथ बातचीत कर इन-ट्रांजिट कार्यक्रम का विस्तार करने का आह्वान किया है ताकि ट्रकों को बाढ़ प्रभावित ब्रिटिश कोलंबिया तक पहुंचने की अनुमति मिल सके।

(तस्वीरः बी.सी. परिवहन और बुनियादी ढांचा मंत्रालय)

कैनेडा ने हाल ही में अस्थायी रूप से एक इन-ट्रांजिट कार्यक्रम को 8 जनवरी तक बढ़ा दिया है – जो बी.सी. हाईवे के बंद होने के कारण अमेरिका से गुजरने वाले शिप्पमेंट के समर्थन में है। सी.टी.ए. इस कार्यक्रम को वसंत ऋतु तक विस्तारित करना चाहता है।

सी.टी.ए. ने एक बयान में कहा कि इन-ट्रांजिट का कदम उठाने से देरी को कम करने में मदद मिली है जबकि जरूरतमंद व्यवसायों और व्यक्तियों तक सामान भी पहुंचा है। इसने यह भी कहा कि अमेरिकी कस्टमस एंड बॉर्डर सिक्योरिटी (सी.बी.पी.) और कैनेडियन बॉर्डर सर्विसेज एजेंसी (सी.बी.एस.ए.) द्वारा कार्यक्रम के विस्तार से अमेरिकी फेडरल मोटर कैरियर सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन (एफ.एम.सी.एस.ए.) द्वारा दी गई राहत को और बढ़ाएगा।

एफ.एम.सी.एस.ए. ने क्षेत्रीय एमरजेंसी घोषणा को 31 जनवरी तक बढ़ा दिया है, जिससे घरेलू कैनेडियन कैरियर्स और ड्राइवरों को अमेरिका में से बिना यू.एस. डौट नंबर के यात्रा करने की अनुमति मिल जाएगी, जब तक उनके पास राष्ट्रीय सुरक्षा कोड प्रमाणपत्र है और उनकी बिना सशर्त या संतोषजनक सुरक्षा रेटिंग नहीं है।

सी.टी.ए. कैरियर्स से कहा है कि जब तक हाइवे 1, 3 और 5 सामान्य क्षमता तक नहीं आ जाते हैं वे सभी इन-ट्रांजिट भार के लिए प्रति पाऊंड गिनती वाला एक नंबर और कीमत का उपयोग करें।