सप्लाई चेन को स्थिरता प्रदान करने के लिए सी.टी.ए. ने बजट सुझाव पेश किए

Avatar photo

कैनेडियन ट्रकिंग अलायंस (सी.टी.ए.) ने कैनेडा सरकार को एक योजना प्रस्तुत की है जो कमर्शीयल ड्राइवरों की कमी को संबोधित करती है और सप्लाई चेन को स्थिरता प्रदान करके आर्थिक रिकवरी लाने में मदद करती है।

सी.टी.ए. के अध्यक्ष जीन-क्लौड फोर्टिन ने कहा, “कैनेडा में वर्तमान में लगभग 23,000 ट्रक ड्राइवरों की नौकरियां हैं, और यह संख्या 2024 तक बढ़कर 55,000 हो जाएगी। पेशेवर ड्राइवरों की यह कमी सप्लाई चेन पर नकारात्मक प्रभाव डाल रही है और कैनेडा की आर्थिक रिकवरी को प्रभावित कर रही है।”

(तस्वीरः आईस्टाक)

सी.टी.ए. को हाल ही में दिए गए आंकड़े उत्तर अमेरिकी व्यापार समुदाय में साल-दर-साल ट्रक की उपस्थिति में 30 प्रतिशत से 45 प्रतिशत की कमी बताते हैं। अन्य आंकड़े बताते हैं कि पिछले साल की तुलना में लोड तीन गुना से अधिक हो गया है। कुछ मामलों में, ट्रकों की संख्या एक साल पहले प्रति लोड तीन ट्रक से घटकर 0.5 ट्रक प्रति लोड हो गई।

आगामी बजट के एलायंस ने निम्नलिखित कदम उठाने की सिफारिश की हैः

⦁              सेक्टोरल वर्कफोर्स सालिउशन्ज प्रोग्राम (एस.डब्ल्यू.एस.पी.) के लिए सरकारी ट्रकिंग एच.आर. कैनेडा के प्रस्ताव को मंजूरी दे। यह प्रस्ताव ट्रकिंग उद्योग में नए प्रवेशकों के लिए अस्थायी रूप से नियमों को आसान बनाने पर ध्यान केंद्रित करते हैं।

⦁              सी.टी.ए. विशाल सतर पर मौजुद एवं ट्रकिंग के लिए स्थापित लंबे समय के नए प्रशिक्षण के लिए फंडिंग मदद चाहती है।

⦁              उद्योग में नए रंगरूटों के लिए ऑनबोर्डिंग/प्रशिक्षण में सहायता के लिए संस्थागत वेतन सब्सिडी। यह लाइसेंस के बाद नौकरी पर प्रशिक्षण के लिए आवश्यक है।

⦁              सी.टी.ए. अस्थायी प्रवासी कामगार कार्यक्रम (टी.एफ.डब्ल्यू.पी.) आवेदन प्रक्रिया को सरल बनता हुआ देखना चाहती है, मान्यता प्राप्त नियोक्ता कार्यक्रमों को लाने और हमारे क्षेत्र के लिए स्थायी रेजीडेंसी का मार्ग देखना चाहती है।

⦁              कैरियर के लिए प्रशिक्षण कर क्रेडिट की स्थापना ताकि उनके प्रशिक्षण कार्यक्रमों में निवेश को मदद मिल सके और नए ड्राइवरों को अपने साथ मिलया जा सके।

⦁              एक राष्ट्रीय ड्राइवर इंक. अनुपालन कार्यक्रम की स्थापना यह सुनिश्चित करने के लिए कि मौजूदा ड्राइवर भूमिगत अर्थव्यवस्था में काम नहीं कर रहे हैं और उनके अधिकार सुरक्षित हैं।

⦁              फैडरल-प्रोविंशीयल हैवी ट्रक विश्राम गृह अवसंरचना कार्यक्रम की स्थापना ताकि कमर्शीयल ड्राइवरों की मदद की जा सके।