गुडइयर और गतिक ने स्वायत्त ट्रक टायर्स पर सांझेदारी शुरू की

गुडइयर और ऑटोनॉमस (स्वायत्त) ट्रक विकसित करने वाली कंपनी गतिक ने स्वायत्त बी2बी शॉर्ट-हॉल डिलीवरी के लिए एक बहु-वर्षीय समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

(चित्रः गतिक)

गतिक ने कहा कि उसने उत्तरी अमेरिका में पहला स्वायत्त मिडल मील लाजिसटिक्स नेटवर्क स्थापित कर लिया है और यह अपनी श्रेणी 3-6 स्वायत्त ट्रकों के फ्लीट का विस्तार कर रहा है।

ओंटारियो में, यह लोब्लो के साथ स्वायत्त स्थानीय डिलीवरी पर काम कर रहा है।

गुडइयर भी इस कंपनी में अपने गुडइयर वेंचर्स वेंचर कैपिटल फंड के माध्यम से निवेश कर रहा है। यह कंपनी को इंटेलिजेंट तकनीक से लैस टायरों की आपूर्ति करेगा, जो इंटेलिजेंट टायर सॉल्यूशंस के समूह गुडइयर साईटलाइन से सक्षम बनेगा।

कंपनियों का कहना है कि वे अपने स्वायत्त वाहनों के रुकने की दूरी को कम करने और टायर के दबाव में उतार-चढ़ाव पर तत्काल जानकारी प्रदान करने के लिए काम करेंगी।

गुडइयर के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, ग्लोबल ऑपरेशंस और चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर क्रिस हेलसेल ने कहा, “अपने उन्नत टायर इंटेलिजेंस सॉल्यूशंस की मदद से, गुडइयर स्वायत्त यातायात में वाहन के प्रदर्शन और सुरक्षा में सुधार करने में मदद कर सकता है। गुडइयर और गतिक हमारी नई तकनीकों के संयोजन के साथ लगातार महत्वपूर्ण हो रहे मिडल माईल क्षेत्र को और अधिक कुशल बनाने के लिए काम करेंगे।”

गतिक के सी.ई.ओ. एवं सह-संस्थापक अर्जुन नारंग ने कहा, “गुडइयर की टायर इंटेलिजेंस तकनीक के लाभ बेहतर सुरक्षा, बेहतर प्रदर्शन और कम लागत में छिपे हैं – जो कि गतिक के मिशन और सफलता के लिए महत्वपूर्ण हैं। यह साझेदारी हमें अपने ग्राहकों को दिए जा रहे लाभ को और अधिक करने दिलाने में मदद करेगी और बी2बी शॉर्ट-हाल क्षेत्र में सुरक्षा और स्थायित्व के नए मानक स्थापित करेगी।”