जानकार नियोक्ताओं के लिए प्रशिक्षण, इमीग्रेशन सहायता चाहता है कैनेडियन ट्रकिंग अलायंस

कैनेडियन ट्रकिंग अलायंस (सी.टी.ए.) उन कार्यक्रमों का आह्वान कर रहा है जो ट्रक ड्राइवरों की बढ़ती जा रही कमी को दूर करने के लिए ‘जानकार नियोक्ताओं’ को आव्रजन संसाधनों का लाभ उठाने और श्रमिकों को प्रशिक्षित करने में मदद करे।

महामारी से पहले, कानफरंस बोर्ड आफ कैनेडा और ट्रकिंग एच.आर. कैनेडा द्वारा जारी आंकड़ों की भविष्यवाणी के अनुसार, 2023 के अंत तक कैनेडा के ट्रकिंग उद्योग में 55,000 ट्रक ड्राइवरों की कमी होगी। 2021 की चैथी तिमाही में 23,000 रिक्तियां थीं।

सी.टी.ए. ने जानकार नियोक्ताओं तक सीमित, और साथ ही अस्थायी विदेशी कर्मचारी कार्यक्रम तक पहुंच के लिए आवश्यक श्रम बाजार प्रभाव का आकलन करने के लिए एक सरल आवेदन प्रक्रिया विकसित करने के लिए सरकार के साथ प्रशिक्षण सहायता कोष विकसित करने के लिए पेशकश की है।

इसने सरकार से कैनेडा और अमेरिका के बीच इन-ट्रांजिट यात्रा की अनुमति देने में मदद की, और लोडिंग एवं अनलोडिंग में देरी को कम करने के लिए उपकरणों के बेहतर उपयोग को प्रोत्साहित करने के लिए भी कहा।

लेकिन सी.टी.ए. ने भूमिगत अर्थव्यवस्था में शामिल व्यवसायों पर नकेल कसने का भी आह्वान किया, जो कि ड्राइवर इंक. के रूप में जानी जाती प्रक्रिया के तहत कर्मचारियों को भी स्वतंत्र ठेकेदारों के रूप में वर्गीकृत करते हैं।

ट्रकिंग एच.आर. कैनेडा के सी.ई.ओ. एंजेला स्प्लिंटर ने कहा कि ड्राइवर रिक्तियों के रिकॉर्ड कम होने के कारण – उन्हें भरने के रास्ते में कई बाधाएं हैं – सप्लाई चेन को दरुस्त करने में गंभीर समस्याएं हैं।

मौजूदा कार्यक्रमों में यूथ इंपलायमेंट सक्ल्सि सट्रेटेजी शामिल है, जिसने ट्रकिंग में 300 से अधिक युवाओं को प्रशिक्षित करने और भर्ती करने में मदद की है, और महिलाओं को वेज एंड जेंडर ईकुआलिटी कैनेडा के माध्यम से ट्रकिंग नौकरियों में बेहतर ढंग से जोड़ने के लिए प्रोग्राम।

प्राईवेट मोटर ट्रक काउंसिल ऑफ कैनेडा (पी.एम.टी.सी.) ने पेशेवर ड्राइविंग को सकिल्ड ट्रेड घोषित करने, सभी प्रोविंस को न्यूनतम ड्राइवर प्रशिक्षण मानक लागू करने, और एक क्षेत्राधिकार से दूसरे क्षेत्राधिकार में सथिर रेगूलेशन एवं इंर्फोसमेंट जैसे परिवर्तनों की मांग की।

शिखर सम्मेलन में पूरी सप्लाई चेन से फैडरल कैबिनेट मंत्री और कारोबारी लीडर शामिल थे।

शिखर सम्मेलन के दौरान, सप्लाई चेन बाधाओं के लिए शोर्ट- एवं लांग-टर्म समाधान खोजने के लिए एक नई सप्लाई चेन टासक फोर्स उभरी है। सलाह और विचारों को जानने के लिए ट्रांसपोर्ट कैनेडा एक ऑनलाइन पोर्टल स्थापित करेगा। नेशनल ट्रेड कॉरिडोर फंड में 50 मिलीयन डालर के प्रस्तावों की मांग की गई है ताकि बढ़ी हुई सटोरेज क्षमता से कैनेडीयन पोर्टस पर भीड़ को कम किया जा सके।