पूर्ण थर्मो किंग पोर्टफोलियो R452A रेफरिजरेंट में परिवर्तित

थर्मो किंग द्वारा आधिकारिक तौर पर अपने सभी ट्रक और ट्रेलर इकाइयों में कम ग्लोबल वार्मिंग क्षमता (जी.डब्ल्यू.पी.) वाले रेफ्रिजरेंट का उपयोग करना शुरू कर दिया है।

(तस्वीरः थर्मो किंग)

मानक रेफ्रिजरेंट अपने पिछले फॉर्मूले की तुलना में कार्बन फुटप्रिंट को आधा कर देता है।

थर्मोकिंग के प्रेसिडेंट ट्रेलर पोर्टफोलियो की अगली पीढ़ी के इस महीने कम जी.डब्ल्यू.पी. R452A रेफ्रिजरेंट में परिवर्तित हो जाएगी, और नए रेफ्रिजरेंट के साथ, मानक ट्रक उत्पाद इस साल के मध्य तक आने लगेंगे। नई इकाईयां अब R404A का उपयोग नहीं करेंगी।

थर्मो किंग R452A का इस्तेमाल चुनिंदा उत्तरी अमेरिकी उत्पादों में कई सालों से किया जा रहा है।

यह परिवर्तन कैलिफोर्निया एयर रिसोर्सेज बोर्ड (सी.ए.आर.बी.) के नियम से एक साल पहले आया है, जिसमें ट्रांसपोर्ट रेफ्रिजरेंशन इकाईयों को 2200 या कम जी.डब्ल्यू.पी. वाले रेफ्रिजरेंट को उपयोग की अनुमति होगी।

थर्मो किंग अमेरिकास के अध्यक्ष केरिन डी बोल्ड ने कहा, “हमारी कंपनी की समग्र रणनीति निरंतरता पर आधारित है, और हम ग्राहकों को नवीन समाधान प्रदान करने के लिए समर्पित हैं जो उनके संचालन के मूल्य को बढ़ाते हैं और हमारे समाज के लिए बेहतर हैं। हमारे ट्रेलर और ट्रक इकाइयों में सुधार रेफ्रिजरेटड फ्लीटस को कार्बोनरहित करने के लिए महत्वपूर्ण हैं जो जीवन-संभालने वाला कार्गो डिलीवर करते हैं, जिनमें दुनिया भर के लोगों के लिए भोजन और दवाईयां शामिल है।”