भारी वजन, कठिन मार्गों के लिए एंड्योरेंट एक्स.डी. और और एक्स.डी. प्रो ट्रांसमिशन

ईटन कमिंस ऑटोमेटेड ट्रांसमिशन टेक्नोलॉजीज ने अपने एंड्योरेंट एक्स.डी. और एक्स.डी. प्रो आटोमेटड ट्रांसमिशन की विशेषताएं जारी की हैं जो उच्च समग्र समग्र संयुक्त वजन रेटिंग का समर्थन करता हैं और राजमार्ग पर/नीचे संचालन का समर्थन करता है।

एंड्योरेंट एक्स.डी. डबल और ट्रिपल ऑन-हाईवे संचालन के लिए, और डंप और लॉगिंग ट्रकों जैसे कठिन कार्यों के लिए है। यह 1,650 से 1,850 पाउंड फीट टॉर्क प्रदान करने वाले इंजनों के लिए रेटिंग प्राप्त है, और राजमार्ग संचालन के लिए समग्र संयुक्त वजन रेटिंग 166,000 पाऊंड तक की रेटिंग प्राप्त है।

एंड्योरेंट एक्स.डी. (तस्वीरः ईटन कमिंस ऑटोमेटेड ट्रांसमिशन टेक्नोलॉजीज़)

इसका समकक्ष एंड्योरेंट एक्स.डी. प्रो भारी सेवाओं के लिए, असीमित कुल वजन रेटिंग है। इसे छह रिवर्स गियर्स के साथ रूप दिया जा सकता है और कमिंस एक्स15 जैसे इंजनों के साथ जोड़ा जा सकता है जिसकी टॉर्क रेटिंग 1,650-2,050 पाऊंड फुट है।

एंड्योरेंट एक्स.डी. की सुविधाओं में उच्च इंजन टार्क के लिए हैलिक्स गियरिंग और विशाल बीयरिंग के साथ एक दोहरी काऊंटरशाफ्ट डिजाइन शामिल हैं। कंपनी ने कहा कि 20.5:1 के कुल अनुपात के साथ नए 18डी अनुपात सेट में एक समान शिफ्ट और प्रदर्शन के लिए छोटे समान सटेप शामिल हैं। और ट्रांसमिशन प्रतिद्वंदी अल्ट्राशिफ्ट प्लस मॉडलों की तुलना में 225 पाउंड हल्का है।

इनपुट शाफ्ट द्वारा संचालित पावर टेकऑफ (पी.टी.ओ.) सिस्टम आठ-बोल्ट निचले माऊंट तक और चार-बोल्ट पीछे वाले माउंट तक पावर देता है जिसे ट्रांसमिशन गियर से अलग भी चल सकता है। कंपनी ने कहा कि चार बोल्ट वाले पिछले माऊंट में दबाव वाला ल्यूब पोर्ट और बड़ी केंद्रीय दूरी होती है, जो निचले माऊंटेड पी.टी.ओ. के लिए स्थान न होने पर विक्लप प्रदान करती है। कुल पी.टी.ओ. क्षमता 160 एच.पी. या 610 पाउंड टार्क है।

ट्रांसमिशन का प्रीसीजन लुब्रिकेंट सिस्टम अब अल्ट्रा शिफ्ट प्लस की तुलना में 2 प्रतिशत अधिक ईंधन बचत का वादा करता है। आंतरिक तेल तापमान और द्रव निगरानी सेंसर जैसी स्मार्ट सुविधाएँ किसी भी क्षति को रोकने में मदद करती हैं।

110,000 पाऊंड से नीचे चलने वाले ट्रकों को ट्रांसमिशन कूलर की जरूरत नहीं होगी, जबकि रखरखाव अंतराल 800,000 किलोमीटर होगा।

नए ‘प्रदर्शन लक्ष्य‘ इस बीच ट्रांसमिशन शिफ्ट पॉइंट और क्लच को बेहतर बनाने के लिए सॉफ्टवेयर का उपयोग करते हैं।

एंड्योरेंट एक्स.डी. प्रो मॉडल ईटन के अल्ट्रा-टिकाऊ क्लच का उपयोग करते हैं। संबंधित सॉफ्टवेयर में एक रॉक-फ्री मोड शामिल है जो ड्राइवरों को एक एक्सलरेटर का उपयोग करके कहीं अटके हुए वाहन को बाहर निकालने में मदद कर सकता है। इसके ऑफ-हाईवे प्रदर्शन को प्राकृतिक रूप से फिसलन वाले धरातल और नरम मिट्टी के लिए अनुकूलित किया गया है।