मिसिसॉगा ने ओ.डी.टी.ए. द्वारा श्रम अधिकारों की मांगों के समर्थन में प्रस्ताव पारित किया

मिसिसॉगा की सिटी काउंसिल ने सर्वसम्मति से ओंटारियो डंप ट्रक एसोसिएशन (ओ.डी.टी.ए.) के सदस्यों के समर्थन में एक प्रस्ताव पारित किया है जो उचित वेतन और सुरक्षित काम करने की स्थिति के लिए लड़ रहे हैं।

(तस्वीरः ओ.डी.टी.ए.)

शहर के सटाफ को कहा गया है कि वे म्यूनिसीपलटी की स्थायी सरकारी खरीद नीति का दायरा बढ़ाने का जरीया ढूंढे ताकि इसमें श्रम अधिकार और कामकाज के हालात को शामिल किया जा सके, और उचित श्रम प्रथाओं के अनुपालन को सुनिश्चित करने के लिए खरीद प्रक्रिया की भी समीक्षा की जानी चाहिए।

बुधवार का वोट ब्रैम्पटन सिटी काउंसिल द्वारा पिछले हफ्ते पारित एक प्रस्ताव के बाद आई है जिसमें मिउंसीपलटी कर्मचारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि कंपनियों को शहरी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं पर बोली लगाने की अनुमति देने से पहले यह सुनिश्चित कर लिया जाए कि ओ.डी.टी.ए. के मूल समझौते को ध्यान में रखा गया है।

अपने श्रम अधिकारों, उचित वेतन और मुआवजे की वकालत में, और सुरक्षा के मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए ओ.डी.टी.ए. के सदस्य तीन सप्ताह से अधिक समय से हड़ताल पर हैं। उन्होंने मांग की है कि श्रमिकों की सुरक्षा के लिए एक संयुक्त समझौता लागू किया जाए और श्रम मुद्दों को हल करने के लिए एक ढांचा स्थापित किया जाए।

मिसिसॉगा काउंसलर कैरोलाईन पैरिश ने कहा, “म्यूनिसपल लीडर के रूप में, हमें उन श्रमिकों के अधिकारों के लिए खड़ा होना होगा, जो हमारे बुनियादी ढांचे का निर्माण करते हैं और निर्माण उद्योग के लिए महत्वपूर्ण हैं – खासकर जब करदाताओं के डॉलर भी इसमें शामिल हों। आज का संकल्प यह कड़ा संदेश देता है कि श्रमिकों के साथ सम्मानपूर्ण व्यवहार सुनिश्चित करने का प्रशन हो तो मिसिसॉगा हमेशा तैयार रहता है।”

ओ.डी.टी.ए. के वरिष्ठ सलाहकार बॉब पूनिया ने कहा, “मिसिसॉगा सिटी काउंसिल हमारे सदस्यों के अधिकारों के लिए डट रही है, जो कि कार्यस्थलों पर न्याय और सम्मान की मांग कर रही है।”

मिसिसॉगा के मेयर बोनी क्रॉम्बी ने कहा, “मिसिसॉगा एक ऐसा शहर है जो श्रमिकों के अधिकारों के लिए डटता है और मुझे बहुत गर्व है कि ओ.डी.टी.ए. सदस्यों के समर्थन में एकजुट हैं। हम मिसिसॉगा शहर में अपनी सार्वजनिक खरीद प्रक्रिया को मजबूत करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं ताकि हम जिस भी कंपनी के साथ व्यापार करें वह पूरी तरह से श्रमिकों के अधिकारों का सम्मान करे।”

मिसिसॉगा की काउंसलर दीपिका डेमरला ने कहा, “ओ.डी.टी.ए. के कई सदस्य नए कैनेडियन हैं जिनके साथ खराब श्रम प्रथाओं के कारण दुर्वयवहार किया गया है। ये श्रमिक बेहतर के पात्र हैं – वे हमारे समुदाय के अन्य सभी लोगों की तरह मजबूत श्रम मानकों और अच्छे वेतन के पात्र हैं।”