यूनिफोर ने वैंकूवर पोर्ट पर अशांति की चेतावनी दी

यूनिफोर ने चेतावनी दी है कि सैकड़ों कंटेनर ट्रकों के संचालन पर प्रतिबंध लगाने की योजना से मेट्रो वैंकूवर पोर्ट पर अराजकता पैदा हो सकती है, जो पहले से ही महामारी, बाढ़ और सप्लाई चेन के मुद्दों के कारण दबाव में है।

यूनिफोर के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेरी डाइस ने एक बयान में कहा, “परिवहन मंत्री ओमर ऐलगाबरा द्वारा कार्रवाई के बिना, वैंकूवर के पोर्टस पर यातायात बाधित हो जाएगा। लाखों ब्रिटिश कोलंबियाई अपने बंदरगाहों के सुचारू संचालन पर निर्भर हैं। इस मुद्दे को नजरअंदाज करने से मामला और बिगड़ेगा।”

कैप्शन: एक फरवरी के बाद वैंकूवर पोर्ट पर 10 साल से पुराने ट्रकों पर प्रतिबंध लगा दिया जायेगा। (तस्वीरः पोर्ट ऑफ वैंकूवर)

1 फरवरी से वैंकूवर पोर्ट में 10 साल से अधिक पुराने ट्रकों के संचालन पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। अस्थायी छूट के लिए आवेदन करने के लिए ट्रक ड्राइवरों को भारी शुल्क देना होगा।

यूनिफोर ने पुराने ट्रकों को अधिक कुशल तरीके से बदलने के लिए बातचीत के अपने आह्वान को दोहराया है ताकि ट्रक ड्राइवरों पर कोई वित्तीय बोझ न पड़े और पोर्ट की ट्रकिंग क्षमता में कम से कम व्यवधान पड़े। यूनियन ने कहा कि पुराने ट्रकों पर प्रतिबंध लगाने की योजना पर एक साल की रोक लगाने से चिंताएं कम होंगी।

कंटेनर ट्रकिंग के लिए प्रोविंस और फैडरल सरकार का संयुक्त अधिकार क्षेत्र है। यूनीफोर ने अपने एक बयान में कहा कि बी.सी. सरकार के अधिकारी प्रतिक्रिया देने में धीमे रहे हैं और बड़े पैमाने पर ट्रकों की मौजूदा कमी के लिए जिम्मेदार हैं।

यूनिफोर वेस्टर्न के रीजनल डायरेक्टर गेविन मैकग्रीगल ने कहा कि पोर्ट ऑफ वैंकूवर के सी.ई.ओ. रॉबिन सिल्वेस्टर ट्रकर्स से बात करने के बजाय प्रतिबंधों पर जोर दे रहा हैः “हमारी बातचीत के दौरान, पोर्ट की लीडरशिप समस्या का हिस्सा है, समाधान नहीं।”

यूनिफोर-वैंकूवर कंटेनर ट्रकिंग एसोसिएशन (वी.सी.टी.ए.) के अध्यक्ष पॉल नागरा ने समस्या का समाधान करने के लिए स्थानीय लिबरल सांसदों से मुलाकात की। उन्होंने कहा, “हम कई सालों से चेतावनी दे रहे हैं। अब इस इस समय सीमा को लचीलेपन के साथ वकर्रों से अर्थपूर्ण सलाह लेकर सुधारने का समय है, जो कि वस्तुओं का परिवहन जारी रखने में मदद करते हैं।”