हाइड्रा एनर्जी ने हाइड्रोजन को बढ़ावा देने के लिए प्रोविंशीयल बजट का स्वागत किया

हाइड्रा एनर्जी बी.सी. प्रोविंस के बजट में घोषणा का स्वागत कर रही है कि परिवहन में मोटर फ्यूल कर छूट के तहत हाइड्रोजन के प्रयोग भी शामिल होंगे।

कंपनी ने कहा कि इस कदम से उसके हाइड्रोजन और रेट्रोफिट सिस्टमों के उपयोग को बढ़ावा मिलेगा।

(तस्वीरः हाइड्रा एनर्जी)

हाइड्रा ने कहा, “हाइड्रोजन प्रौद्योगिकियों के विकास में ब्रिटिश कोलंबिया एक अंतरराष्ट्रीय लीडर रहा है। पहले, यह हाइड्रोजन फ्यूल सेल के विकास पर केंद्रित था, लेकिन एच.आई.सी.ई. (हाइड्रोजन इंट्रनल कंबसशन इंजन) जैसे अन्य प्रयोगों में बढ़ावा होने से इस तकनीक के सहायक कानून देखकर प्रोत्साहन मिलता है। प्रोविंशीयल और फैडरल स्तरों पर निर्धारित बड़े लक्ष्यों को पूरा करने के लिए कई तरह के समाधान खोजने होंगे। इस तरह के समान अवसर प्रदान कर, हाइड्रा के हाइड्रोजन-डीज़ल कंबसशन रेट्रोफिट को मौजूदा फ्लीटस द्वारा तेजी से अपनाया जा सकेगा।”

बजट में अगले दो वर्षों में हैवी-डयूटी व्हीकल एफीशीऐंसी प्रोग्राम को चालू रखने के लिए 5 मिलीयल डालर भी बांटे गए हैं, जिससे हैवी ट्रकों पर फ्यूल की बचत करने वाली विशेषताओं को लाने के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करना शामिल है।

हाइड्रा ने कहा, “हाइड्रोजन के लिए एम.एफ.टी. छूट को अद्यतन करके, बी.सी. सरकार संकेत दे रही है कि उन सभी स्वच्छ प्रौद्योगिकी समाधानों का स्वागत है जो प्रोविंस को कलीन बी.सी. योजनाओं के लक्ष्यों को हासिल करने में मदद कर सकते हैं, जिनमें हाइड्रोजन फ्यूल सेल, हाइड्रोजन कंबसशन या भविष्य में उभरने वाली किसी भी अन्य कम कार्बन हाइड्रोजन प्रौद्योगिकियों शामिल हैं।”